Thursday, August 31st, 2017
Flash

अपने रिश्ते को ऐसे बनाएं ब्रेकअप प्रूफ




Social

आपने मार्केट में कई तरह के जार या बोतल देखी होंगी, जिनके ऊपर अनब्रेकेब्रल होने की गारंटी दी जाती है। आप पचास रूपए की बोतल या जार खरीदते समय भी ये जरूर देखते हैं कि ये ब्रेकअबल है या नहीं। पर ऐसे ही कई रिश्ते बनाते समय कोई गारंटी होती है कि वह अनब्रेकेबल है या नहीं। रिश्ते जो अनमोल होते हैं, लोग इन्हें बनाते वक्त जरा भी नहीं सोचते कि वो उन्हें निभा भी पाएंगे या नहीं। आपका रिश्ता अनब्रेकेबल रहे येे आपकी जरूरत है, साथ में ये भी सही है कि हर जगह पुरानी सोच को साथ में नहीं रखा जा सकता। परिस्थितियां बहुत ज्यादा बदली हैं। ऐसे में अब न तो हमें खुद के लिए समय है और न ही दूसरों के लिए। ऐसे में रिश्तों का ब्रेक होना तो लाजमी हे। खासतौर से युवाओं में ब्रेकअप का मसला काफी ट्रेंड में है। लेकिन ये आपकी लाइफ पर बहुत हावी हो सकता है। इसलिए इससे बचने के लिए और अपने रिश्ते को ब्रेकअप प्रूफ बनाने के लिए ये टिप्स आपके बहुत काम आएंगे।

romantic-couple-love_1841841052

– छोटी-मोटी नोक-झोंक प्यार का हिस्सा होती हैं। इन्हें लाइट में लें। अगर आपका पार्टनर आपसे झगड़ा करे तो इतनी जल्दी किसी भी फैसले पर न पहुंचें।
– हमेशा ऐसा होता कि हम जल्दबाजी में रिश्ते बना लेते हैं और फिर सोचते हें कि हमने सही किया या नहीं। इसलिए कभी किसी को अपनी लाइफ में लाने से पहले पचास बार खुद से सवाल करें कि वाकई में आप दोनों एकदूसरे के लिए ही बने हैं।
– अगर आपको अपने रिश्ते को लेकर कोई सवाल है या परेशानी है तो रिलेशनशिप एकसपर्ट की राय जरूर ले सकते हैं। इनकी मदद से आपके रिश्ते में ब्रेकअप होने से बच जाएगा।

HD-Colorful-Boy-Girl-Love-Wallpapers-7
– किसी को भी अपना बॉयफ्रेंड या गर्लफ्रेंड सिर्फ इसलिए नहीं बनाएं कि वो कूल है। इससे रिश्तों की गरिमा कम हो जाती है। रिश्ते कोई फैशन  नहीं है। अगर आप इसे फैशन मानेंगे तो फैशन तो हर रोज बदलता है।
– जीवन में किसी को खोने का डर हमेशा बना रहना चाहिए। इससे रिश्ते अपने आप अनब्रेकेबल हो जाएंगे। किसी अपने के साथ ना होने का डर रिश्तों को बनाए रखता है। रिश्तों का कोई ऑप्शन नहीं होता। तोडऩा बहुत ही आसान है , लेकिन इसका परिणाम भुगतना शायद आपके लिए आसान ना हो।

Sponsored



Follow Us

Yop Polls

तीन तलाक से सबसे ज़्यादा फायदा किसको?

Young Blogger

Dont miss

Loading…

Subscribe

यूथ से जुड़ी इंट्रेस्टिंग ख़बरें पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Subscribe

Categories