Saturday, September 23rd, 2017 16:02:47
Flash

टॉप 5 बड़े स्मार्टफोन जो 2018 में लांच होंगे




टॉप 5 बड़े स्मार्टफोन जो 2018 में लांच होंगेAuto & Technology

Sponsored




2017 में आये बड़े-बड़े स्मार्टफोन को तो आप जानते ही होंगे. फिर वो चाहे एप्पल कंपनी के फ़ोन हो या फिर सैमसंग कंपनी के. लेकिन आज हम आपको मिलवाने वाले है 2018 में लांच होने वाले 5 बड़े स्मार्टफोन के बारे में, जिनके फीचर जानने के बाद आप हैरत में पड़ जायेगे. उससे पहले आपको बता देते है कि भारत में 2017 में टॉप  स्मार्टफोन कौनसे है. जिन्हे परफॉर्मन्स, बैटरी क्षमता और बिक्री के आधार पर लिस्टेड किया है. इनमे शामिल है:

A. एप्पल आईफोन 8

B. गूगल पिक्सल एक्सएल 3:

C. सैमसंग गैलेक्सी नोट 8

D. सैमसंग गैलेक्सी एस 8

E. वनप्लस 5

आने वाले साल 2018 में ग्राहकों की इन स्मार्टफोन पर नज़र होगी, भिवष्य में आने वाले इन स्मार्टफोन के बारे में हम आपको उनकी रैम, प्रोसेसर, कैमरा और बैटरी फीचर के आधार पर  बतायेगे.

1.एप्पल आईफोन 9 और एक्स 2: आईफोन 9 में 5.2 इंच वाले इस आईफोन में आईओएस 12 के अलावा फोटोग्राफी के लिए 16 मेगापिक्सल का रियर कैमरा और फ्रंट पैनल पर 8 मेगापिक्सल का कैमरा सेंसर होगा. इस आईफोन में पॉवर सपोर्ट के लिए 4100 एमएएच बैटरी होगी.

2.गूगल पिक्सल एक्सएल 3:
कंपनी के इस स्मार्टफोन में 6 इंच के बड़े डिस्प्ले के अलावा फोटोग्राफी के लिए रियर पैनल पर 16 मेगापिक्सल और फ्रंट पैनल पर 8 मेगापिक्सल का कैमरा दिया है. ड्यूल सिम सपोर्ट वाला इस स्मार्टफोन में परफॉर्मन्स के लिए 2.4 गीगाहर्ट्ज क्वालकॉम एमएसएम8998 स्नैपड्रैगन 835 प्रोसेसर दिया होगा. गूगल पिक्सल एक्सएल 3 में मल्टीटॉस्किंग के लिए 4 जीबी रैम का सपोर्ट होगा.

3.आईफोन 9 प्लस और एक्स 2 प्लस:
एप्पल के इन दोनों ही आईफ़ोनो में बड़ी डिस्प्ले के चलते 6 इंच का डिस्प्ले और 256 जीबी एसडी कार्ड को सपोर्ट करता है. परफॉर्मन्स के लिए 4 जीबी रैम और क्वाड-कोर प्रोसेसर दिया है. ड्यूल सिम सपोर्ट वाले इस फ़ोन में पॉवर सपोर्ट के लिए 3500 एमएएच की बैटरी दी गयी है. फोटोग्राफी के लिए 18 + 8 मेगापिक्सल ड्यूल रियर कैमरा सेटअप होगा.

4.वनप्लस 6:
चीनी स्मार्टफोन की बड़ी कंपनी के इस नए स्मार्टफोन में 5.5 इंच की डिस्प्ले के अलावा फोटोग्राफी फीचर के चलते 21 मेगापिक्सल का रियर कैमरा और फ्रंट फोटोग्राफी के लिए 16 मेगापिक्सल का कैमरा सेंसर दिया है. स्मार्टफोन में पॉवर सपोर्ट के लिए 4000 एमएएच बैटरी मौजूद होगी. परफॉर्मन्स के लिए क्वालकॉम स्नैपड्रैगन प्रोसेसर तथा मल्टीटॉस्किंग के लिए 6 जीबी/ 8 जीबी रैम का सपोर्ट दिया है.

5.सैमसंग गैलेक्सी नोट 9:
साउथ कोरियन स्मार्टफोन कंपनी का यह स्मार्टफोन 6.3 इंच की बड़ी डिस्प्ले के अलावा फोटोग्राफी के लिए रियर पैनल पर 12 मेगापिक्सल और फ्रंट पैनल पर 12 मेगापिक्सल का कैमरा इंटीग्रेटेड है. ड्यूल सिम सपोर्ट वाला यह फ़ोन 3500 एमएएच की बैटरी के साथ आता है. स्मार्टफोन में बेहतर परफॉर्मन्स के लिए स्नैपड्रैगन प्रोसेसर और मल्टीटॉस्किंग के लिए 6 जीबी रैम का सपोर्ट दिया है.

कमेंट बॉक्स में अपने सवालो और प्रश्नो को पूछे, स्टोरी के पसंद आने पर लाइक और शेयर करना ना भूले.

Content By: Prakash Panwar

Sponsored



Follow Us

Yop Polls

सोशल मीडिया पर वायरल हो रही जानकारी पर आपका क्या नज़रिया है?

    Young Blogger

    Dont miss

    Loading…

    Subscribe

    यूथ से जुड़ी इंट्रेस्टिंग ख़बरें पाने के लिए सब्सक्राइब करें

    Subscribe

    Categories