Tuesday, August 15th, 2017
Flash

ट्रंप जूनियर ने अपनी रूसी बैठकों के बारे में ई-मेल किया जारी




Image result for Donald Trump Jr releases 'entire email chain' about his Russian meetings

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के बेटे ट्रंप जूनियर ने हाल ही में ई-मेल जारी किए हैं, ये ई-मेल डनहें रूस के एक नागरिक की तरफ से भेजा गया है। जिससे ये साफ पता चल रहा है कि उन्हें पूर्व विदेश मंत्री क्लिंटन के बारे में संवेदनशील जानकारी देने की पेशकश की गई थी। ट्रंप जूनियर ने जो ई-मेल जारी किया है, उसके अनुसार- रूस के क्राउन प्रॉस्क्यिूटर ट्रंप के अभियान को कुछ ऐसे आधिकारिक दस्तावेज ओर जानकारियों की पेशकश कर रहे हैं जो हिलेरी और रूस के साथ उनके लेनदेन की जानकारी देंगे और आपके पिता के लिए बहुत उपयोगी रहेंगे।

बता दें कि ट्रंप जूनियर चुनावों के दौरान नतालिया से मुलाकात करने के विवाद में घिर गए हैं। लेकिन पूछताछ के बाद ट्रंप जूनियर ने ये स्वीकार किया था  कि वे 9 जून 2016 को रूस की एक वकील नतालिया वेसेनीत्सकया से मिले थे। हालांकि इस मामले में नतालिया का कुछ और ही कहना है कि उनके पास क्लिंटन के खिलाफ कोई ऐसी जानकारी नहीं थी, जिससे उन्हें कोई नुकसान भुगतना पड़े। बता दें कि ट्रंप जूनियर चुनावों के दौरान नतालिया से मुलाकात करने के विवाद में घिर गए हैं।

Image result for Donald Trump Jr releases 'entire email chain' about his Russian meetings

खूफिया एजेंसी के समक्ष पेश होने की हुई मांग-

अमेरिकी कांग्रेस के सांसद ने पिछले साल एक रूसी वकील नतालिया के साथ मुलाकात के बारे में पूछताछ के लिए ट्रंप जूनियर को ख्फिया एजेंसी के सामने पेश हाने की मांग की है। रिप्रेजेंटेटिव पार्टी के सांसद एडम शिफ ने बताया है कि पार्टी उन सभी  लोगों से पूछताछ करना चाहती है जो 9 जून को बैठक में शामिल थे। यही वजह है कि विवाद को बढ़ता हुआ देख ट्रंप जूनियर ने बातचीत मे ई-मेल जारी कर दिए हैं।

वीजा खत्म होने पर भी कैसे यहां बसी रहीं नतालिया-

अमेरिकी सिनेट की न्यायिक समीति के चेयरमेन चक ग्रेस्ले ने नतालिया को जून 2016 में अमेरिका में प्रवेश देने पर गृह और विदेश मंत्रालय से जवाब मांगा है। उनका कहना है कि नतालिया का वीजा 7 जनवरी 2016 को ही खत्म हो गया था साथ ही उनकी वीजा बढ़ाने की अवधि को भी खारिज कर दिया गया था  तो वीजा खत्म होने के बाद भी वह अमेरिका में कैसे रह रही थीं। और फिर कैसे उन्होंने 9 जून को ट्रंप जूनियर से मुलाकात की। इस पर गृह मंत्रालय और विदेश मंत्रालय से जवाब देने के लिए कहा गया है।

Image result for Donald Trump Jr releases 'entire email chain' about his Russian meetings

हालांकि डोनाल्ड ट्रंप ने अपने बेटे की तारफ करते हुए कहा है कि मुझे उसकी ईमानदारी पर गर्व है, मेरा बेटा एक अच्छा इंसान है।

Sponsored



Follow Us

Youthens Poll

‘‘आज़ादी के 70 साल’’ इस देश का असली मालिक कौन?

Young Blogger

Dont miss

Loading…

Related Article

No Related

Subscribe

यूथ से जुड़ी इंट्रेस्टिंग ख़बरें पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Subscribe

Categories