Saturday, September 9th, 2017 05:34:24
Flash

डायबिटीज में ऐसे खाएंगे फास्ट फूड, तो नहीं बढ़ेगा शुगर लेवल




डायबिटीज में ऐसे खाएंगे फास्ट फूड, तो नहीं बढ़ेगा शुगर लेवल

Sponsored




डायबिटीज के मरीजों की संख्या लगातार बढ़ रही है। इन मरीजों को अक्सर फास्ट फूड से दूर रहने की सलाह दी जाती है। क्योंकि फास्ट फूड का सेवन करने से ब्लड शुगर लेवल बढ़ जाता है जो सेहत के लिए हानिकारक साबित होता है। लेकिन फिर भी आप कभी -कभी फास्ट फूड को देखकर इन्हें खाने की इच्छा तो होती ही है। ऐसे में समझ नहीं आता कि क्या खाया जाए क्या नहीं। अगर आप डायबिटिक हैं और फास्ट फूड खाने पर रोक है, तो आप बेजिझक फास्ट फूड खा सकते हैं, लेकिन साथ ही कुछ सावधानियां बरतेंगे तो इन्हें खाने से आपका शुगर लेवल नहीं बढ़ेगा।

डायबिटीज के मरीजों को वैसे तली हुई कोई भी चीज खाना मना होती है, लेकिन ये लोग चाहें तो ग्रिल्ड या भुना हुआ चिकन खा सकते हैं।वे चाहें तो ग्रिल्ड सैंडविच भी खा सकते हैं। इसके साथ चाहें तो सलाद भी ले सकते हैं। पोषक तत्वों से भरपूर ये आहार आपकी हेल्थ के लिए फायदेमंद होगा और कोई नुकसान भी नहीं पहुंचाएगा। तो हुआ ना फास्ट फूड का फास्ट फूड और सेहतमंद भी।

अगर आप अपने दिन की शुरूआत सुबह पेस्ट्री खाकर करना चाहते हैं, तो आपके लिए मफिन्स बेस्ट ऑप्शन है। लेकिन इसे खाने के साथ एक बात का ध्यान रखें कि इसमें फैट कम हो। वैसे अब तो मार्केट में भी कम फैट वाले मफिन्स मिल जाएंगे।

अगर आप शुगरफ्री सीरप लेते हैं, तो फिर आप पैनकेक खा सकते हैं। साबुत अनाज शुगर लेवल को बैलेंस रखता है और ये ज्यादा पॉष्टिक भी होता है।

आप फास्ट फूड के शौकीन हैं, लेकिन पिज्जा खाने पर रोक है, तो टेंशन न लें। आप एक्स्ट्री चीज और फैट वाला पिज्जा खाने के बजाए टॉरटेला और सब्जियों से भरा पिज्जा खाना चाहिए।

डायबिटीज में आप चाहें तो बर्गर खा सकते हैं। लेकिन डबल या ट्रिपल लेयर बर्गर से बेहतर है कि आप सिंगल लेयर बर्गर ही खाएं। आप वेज बर्गर खा सकते हैं।

Sponsored



Follow Us

Yop Polls

तीन तलाक से सबसे ज़्यादा फायदा किसको?

    Young Blogger

    Dont miss

    Loading…

    You may also like

    No Related Article

    Subscribe

    यूथ से जुड़ी इंट्रेस्टिंग ख़बरें पाने के लिए सब्सक्राइब करें

    Subscribe

    Categories