Thursday, September 7th, 2017 00:00:18
Flash

Viral Video: धोनी ने तो पहले ही कह दिया था, ‘हम पाकिस्तान से हारेंगे!’




Viral

MS Dhoni

चैंपियंस ट्रॉफी हारने के बाद भारतीय टीम पर लोग अपना-अपना गुस्सा निकाल रहे हैं। कोई कहता है मैच फिक्स था तो कोई कहता है टीम इंडिया जान-बूझकर हारी। अब हकीकत क्या है इसका किसी को पता नहीं। सच कहे तो ये एक खेल है और हारना-जीतना इसका नियम है कभी-कभी अच्छी-अच्छी टीमें भी बुरी तरह हार जाती है।

इंडिया की हार पर बात तो तरह-तरह की हुई है। फाइनल मैच की शुरूआत में लोगों में बड़ा उत्साह था कि टीम इंडिया जीतेगी लेकिन पाकिस्तान के हाथों इतना बड़ा स्कोर बनाने और शुरूआती विकेट गंवाने के बाद सभी टीम इंडिया को कोसने लगे। देश में वैसे क्रिकेट पर ज्ञान देने वालों की कमी नहीं है। लोग पहले से भविष्यवाणी कर रहे थे कि टीम इंडिया ही जीतेगी लेकिन धोनी ने भी भविष्यवाणी की थी कि उन्हें पाकिस्तान से हारना ही है।

वनडे में भारत के खिलाफ पाकिस्तान का रिकॉर्ड बेहतर है लेकिन आईसीसी टूर्नामेंट में भारत पाकिस्तान पर हमेशा भारी पड़ा है। चैम्पियंस ट्रॉफी को छोड़ दें तो वर्ल्ड कप (50 ओवर वर्ल्ड कप और टी-20 वर्ल्ड कप) में भारत पाकिस्तान से कभी नहीं हारा है हालांकि चैम्पियंस ट्रॉफी की बात करें तो यहां पाकिस्तान भारत से अब 3-2 से आगे है।

चैम्पियंस ट्रॉफी के फाइनल में भारत को पाकिस्तान के खिलाफ 180 रनों की शर्मनाक हार का सामना करना पड़ा था। इस हार के बाद से धोनी का एक वीडियो खूब वायरल हो रहा है। 2016 टी-20 वर्ल्ड कप में पाकिस्तान के खिलाफ मिली जीत के बाद हुई प्रेस कॉन्फ्रेंस में धोनी ने कुछ ऐसी बातें कही थीं, जो इन दिनों खूब वायरल हो रही है। धोनी ने इस प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा था कि अगर उन पर 0-11 का प्रेशर होता है तो हम पर भी 11-0 का प्रेशर होता है।

धोनी ने कहा था, ’अगर हमें इस बात पर गर्व है कि हम 11-0 से जीते हैं तो एक रिएलिटी ये भी है कि हम कभी ना कभी हारेंगे भी। ऐसा नहीं हो सकता कि हम कभी हारें ही नहीं। आईसीसी इवेंट्स में हमारा प्रदर्शन लगातार सुधरा है। 11-0 का आंकड़ा ऐसा है कि आपको खुद पर गर्व होगा, लेकिन आपको हर बार ही अपनी तरफ से उतना ही ज़ोर लगाना पड़ता है।’

Sponsored



Follow Us

Yop Polls

तीन तलाक से सबसे ज़्यादा फायदा किसको?

    Young Blogger

    Dont miss

    Loading…

    Related Article

    No Related

    Subscribe

    यूथ से जुड़ी इंट्रेस्टिंग ख़बरें पाने के लिए सब्सक्राइब करें

    Subscribe

    Categories