Friday, August 25th, 2017
Flash

अब नंबर बदलने पर नहीं होगी परेशानी, WhatsApp ला रहा है नया फीचर




Auto & Technology

whats app

वॉट्स एप दुनिया में सबसे ज़्यादा खासतौर पर भारत में सबसे ज़्यादा यूज होने वाला एप्लीकेशन है। यहां पर हर किसी के स्मार्टफोन में आपको वॉट्सएप जरूर मिलेगा। वॉट्स एप थोड़े-थोड़े दिनों में अपने फीचर्स में अपडेशन करता रहता है। इस अपडेशन से कभी लोग खुश होते है तो कभी मायूस हो जाते हैं। जैसे स्टेटस फीचर कुछ लोगों को पसंद नहीं आया तो कुछ को ये समझ ही नहीं आया।

खैर अब जो भी हो ये सब तो बीत गया। अब वॉट्स एप आपके लिए एक नया फीचर लाने जा रहा है जो आपके काम का साबित हो सकता है। आप कई बार अपने वॉट्स एप पर नंबर चेंज कर लेते हैं। नंबर चेंज करने के बाद आपके दोस्त की लिस्ट से आप हट जाते हैं क्योंकि उनके पास आपका नया नंबर नहीं होता है। आपकी इसी परेशानी को दूर करने के लिए वॉट्स एप नया नंबर ला रहा है।

मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो वॉट्स एप अभी इस फीचर पर काम कर रहा है। इतना ही नहीं हाल ही में फेसबुक और गूगल द्वारा पेश किए गए लाइव लोकेशन शेयरिंग फीचर को भी वॉट्सएप में जगह मिलने वाली है। @WABetaInfo के मुताबिक यह फीचर फिलहाल विंडोज फोन या विंडोज 10 मोबाइल यूजर्स के लिए उपलब्ध है। इस फीचर के साथ आप नंबर बदलने की जानकारी अपने सभी कॉन्टेक्ट्स को बड़ी आसानीसे भेज सकते हैं। इसके अलावा अगर आप अपना नंबर बदलते भी हैं तो आप अपने पुराने नंबर के चैट और ग्रुप डाटा नहीं खोएंगे।

नंबर बदलने की जानकारी देने का यह है तरीका

व्घ्हाट्सऐप के इस फीचर की बदौलत नंबर बदलने की जानकारी के बारे में आप हर किसी को नोटिफिकेशन भेज पाएंगे। इस फीचर में आपके पास चुनने के लिए तीन विकल्प होंगे- नए नंबर को सभी कॉन्टेक्ट के साथ साझा करें, या उन नंबर के साथ जिनसे आप चैट करते हैं, या फिर आप चाहें तो किसी भी कॉन्टेक्ट के साथ नए नंबर नहीं भी साझा कर सकते हैं। यह फीचर अपने आप ही सभी ग्रुप को नोटिफिकेशन भेज देगा, चाहे आपने कोई भी विकल्प चुना है। इसके अलावा ‘चेंज नंबर’ फीचर पहले से बंद होगा, आपको इसे नंबर बदलते समय एक्टिव करना होगा।

Sponsored



Follow Us

Yop Polls

तीन तलाक से सबसे ज़्यादा फायदा किसको?

Young Blogger

Dont miss

Loading…

Related Article

Subscribe

यूथ से जुड़ी इंट्रेस्टिंग ख़बरें पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Subscribe

Categories