Thursday, September 7th, 2017 19:17:44
Flash

जब इन हॉट एक्ट्रेस ने किया टीचर का रोल….




जब इन हॉट एक्ट्रेस ने किया टीचर का रोल….Entertainment

Sponsored




नई दिल्ली: आज शिक्षक दिवस है और जैसा की हम सभी जानतें हैं कि हमारे देश में हर साल 5 सितंबर को शिक्षक दिवस मनाया जाता है। इतना ही नही यह परंपरा 1962 से चली आ रही है. आपको बता दे कि शिक्षक दिवस भारत रत्न और देश के पूर्व राष्ट्रपति डॉक्टर सर्वपल्ली राधाकृष्णन के सम्मान में मनाया जाता है.

ऐसा नही है कि शिक्षक दिवस सिर्फ भारत में ही मनाया जाता है बल्कि यह दुनिया के अनेक देशों में अलग-अलग तारीख़ में मनाया जाता है. खास बात तो यह है कि हमारे देश में टीचर और स्टूडेंट्स के रिश्ते पर कई फिल्में बन चुकी है। तो चलिए इस खास मौके पर आज हम आपको बताते है कुछ ऐसी  बॉलीवुड एक्ट्रेसे जिन्होंने बड़े पर्दे पर टीचर के किरदार को निभाया और उसे यादगार भी बनाया.

एक्ट्रेस- सुष्मिता सेन (मैं हूं ना)

एक्ट्रेस सुष्मिता सेन ने 2004  में आई फिल्म “मैं हूं ना” में कैमिस्ट्री टीचर का किरदार निभाया. बता दें कि फिल्म में इन्होने शाहरुख खान को पढ़ाया था. ये फिल्म उनके करियर की बेस्ट फिल्म साबित हुई. इसमें सुष्मिता द्वारा पहनी गई साड़ी तो उस वक्त फैशन स्टेटमेंट बन गई थी. इतना ही नही लोगों ने इनके इस किरदार को काफी पसंद भी किया था.

एक्ट्रेस- करीना कपूर  (कुर्बान)

करीना कपूर ने कुर्बान (2009) में एक दिल्ली यूनिवर्सिटी की प्रोफेसर का किरदार निभाया था जो ग्लैमरस न होकर काफी देसी लुक था, जिसे दर्शकों द्वारा काफी पसंद किया गया. हांलाकि फिल्म बॉक्स ऑफिस पर रुतबा ज़माने में नाकामयाब सबित हुए थी.

एक्ट्रेस- विद्या बालन  (‘द डर्टी पिक्चर’)

शायद ही कोई ऐसा हो जो जिसने विद्या बालन फिल्म ‘द डर्टी पिक्चर’ ना देखी हो. इस फिल्म में विद्या ने बोल्ड टीचर का रोल अदा किया है. इस फिल्म का फैमस गाना ऊ.. लाला में विद्या सेक्सी टीचर के तौर पर दिखती हैं.

एक्ट्रेस- रानी मुखर्जी (‘कभी अलविदा न कहना’)

फिल्म ‘कभी अलविदा न कहना’ में रानी मुखर्जी ने एक प्राइमरी टीचर का किरदार निभाया. रानी मुखर्जी का ब्लेक साड़ी वाला लुक तो कोई भूल ही नही सकता. हालांकि, फिल्म में वे क्लासरूम से कहीं ज्यादा वक्त शाहरुख खान के साथ बिताती दिखीं, लोगों ने इनके फैशन स्टेटमेंट को फॉलो किया था. इतना ही नही फिल्म भी बॉक्स ऑफिस पर अपना रंग दिखाने में सबित हुए थीं.

एक्ट्रेस- चित्रांगदा सिंह ( देसी ब्वॉयज)

अक्षय कुमार और जॉन अब्राहम की फिल्म ‘देसी ब्वॉयज’ में एक्ट्रेस चित्रांगदा सिंह की एंट्री शायद याद हो आपको और यदि नही तो चलिए हम आपको बता देते है. दरअसल चित्रांगदा ने फिल्म में प्रोफेसर का किरदार निभाया है. खास बात तो यह है कि फिल्म में चित्रांगदा का किरदार इतना ग्लैमरस था कि क्लासरूम में बैठे स्टूडेंट्स पढ़ाई पर नहीं केवल उनपर फोकस करते थे.

 

Sponsored



Follow Us

Yop Polls

तीन तलाक से सबसे ज़्यादा फायदा किसको?

Young Blogger

Dont miss

Loading…

Subscribe

यूथ से जुड़ी इंट्रेस्टिंग ख़बरें पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Subscribe

Categories