Monday, October 23rd, 2017 06:28:31
Flash

टीम इंडिया के लिए भाग्यशाली साबित हुआ था नेवला, सचिन भी करते थे इंतजार




टीम इंडिया के लिए भाग्यशाली साबित हुआ था नेवला, सचिन भी करते थे इंतजारSports

Sponsored




क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले सचिन तेंदुलकर ने अपने रोचक रेकॉर्डों से क्रिकेट की दुनिया में एक अलग ही पहचान बनाई है. यही कारण है कि उनके फैन्स उनकी लाइफ से जुड़ी एक-एक बात जानते हैं. फिर भी कुछ बातें हैं जो उनके फैन्स को पता नही है. जी हाँ यदि आप भी है क्रिकेट के भगवान के फैन्स है तो आपके लिए इस बार हम लेकर आए है उनकी की लाइफ से जुड़ा वह किस्सा जो शायद ही अभी तक आपको पता होगा. तो आइए जानते हैं उस किस्से के बारे में…

दरअसल हाल ही में एक इंटरव्यू में सचिन तेंदुलकर ने अपने पुराने दिनों को याद करते हुए अपनी लाइफ से जुड़ा एक बेहतरीन किस्सा साझा किया. उन्होंने बताया कि एक मैच में वह एक सामान्य से नेवला को लकी मान बैठे थे. इतना ही नहीं जब वह गेंदबाजी करने पहुंचे थे, तो वह उसका इंतजार तक करने लगे थे.

सचिन ने बताया कि, “यह बात साल 1993 की है जब टीम इंडिया दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ कोलकाता के ईडन गार्डन्स में खेल रही थी चूंकि वह पहला डे-नाइट मैच था. दूसरे हाफ में बार-बार एक नेवला आ रहा था. वह जब-जब आता, हमें विकेट मिलता. जब वह जाता तो फिर रन बनने लगते और फिर नेवला आता, तो हमें विकेट हासिल हो जाता.

मैच के आखिरी ओवर में मुझें गेंदबाजी सौंपी गई और द.अफ्रीका को जीतने के लिए छह रन चाहिए थे. जब मैं गेंदबाजी के लिए जा रहा था तो मैंने उस नेवला का इंतजार किया था”. इतना ही नहीं आगें उन्होंने बताया कि, “फिर मैंने तीन गेंदे फेंकी जिसके बाद एलन डोनाल्ड रन आउट हुए थे. आखिरी गेंद पर ब्रायन मैकमिलन चौका न लगा पाए और इस तरह से टीम इंडिया ने यह मैच अपने नाम किया था.”

 

Sponsored





Follow Us

Yop Polls

सोशल मीडिया पर वायरल हो रही जानकारी पर आपका क्या नज़रिया है?

Young Blogger

Dont miss

Loading…

Subscribe

यूथ से जुड़ी इंट्रेस्टिंग ख़बरें पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Subscribe

Categories