Monday, August 14th, 2017
Flash

जब मंच पर दलाईलामा ने पकड़ी रामेदव की दाढ़ी




Social

Sponsored

बड़े कार्यक्रमों के मंच पर अक्सर कुछ ऐसा देखने को मिल जाता है, जो हास्यपद होता है। ऐसा ही कुछ हुआ पिछले दिनों मुंबई में आयोजित हुए वल्र्ड पीस एंड हारमॉनी कॉनक्लेव में। जहां देश -दुनिया की मशहूर हस्तियों ने जुटकर शांति का संदेश दिया। कॉनक्लेव में धर्म-गुरू दलाई लामा और बाबा रामदेव के बीच जमकर हंसी-ठिठोली हुई। अपने संबोधन के दौरान दलाई लामा ने बाबी रामदेव को अपने पास बुलाकर उनकी दाढ़ी पकड़ ली। इस दौरान रामदेव ने भी अपनी योग कला का प्रदर्शन किया।

कार्यक्रम में मुस्लिम कलबे के धर्मगुरू कलबे सादिक ने शंति बनाए रखने की अपील करते हुए कहा कि अगर बाबरी केस का फैसला हिन्दुओं के हक में आता है तो मुसलिमों को खुश होना चाहिए और अगर मुस्लिमों के हक में आता है तो हिन्दुओं को खुशी-खुशी जमीन वापस कर देनी चाहिए। ऐसे ही शांति बनी रहेगी। उनके इस बयान पर यहां मौजूद केंद्रीय गृहमंत्री हर्षवर्धन ने कहा कि मौलाना ने ये बयान देकर हमारा दिल जीत लिया है।

संबोधन के दौरान बाबा रामदेव ने भारत-चीन विवाद के संबंध में कहा कि ये साफ नजर आ रहा है कि चीन शांति पर विश्वास नहीं रखता। अगर वो शांति चाहता, तो दलाई लामा आज हमारे देश में नहीं होते। उन्होंने आगे कहा कि हम सभी को योग की भाषा में बात करने का संदेश देते हैं, लेकिन अगर किसी को ये भाषा समझ ही नहीं आती, तो युद्ध की भाषा का ही इस्तेमाल करना होता है।

Sponsored



Follow Us

Youthens Poll

‘‘आज़ादी के 70 साल’’ इस देश का असली मालिक कौन?

    Young Blogger

    Dont miss

    Loading…

    Subscribe

    यूथ से जुड़ी इंट्रेस्टिंग ख़बरें पाने के लिए सब्सक्राइब करें

    Subscribe

    Categories