Wednesday, September 13th, 2017 02:00:19
Flash

जब सूख जाए नेलपेंट, तो दोबारा ऐसे लाएं यूज में




जब सूख जाए नेलपेंट, तो दोबारा ऐसे लाएं यूज मेंArt & Culture

Sponsored




नेलपेंट का इस्तेमाल लड़कियां नाखूनों की खूबसूरती बढ़ाने के लिए करती हैं। ये हमारी उंगलियों की भी शोभा बढ़ाते हैं। जब नेलपेंट सूख जाती है, तो आप इसे फेंक देते होंगे। लेकिन जब आप इसके अन्य यूज के बारे में जानेंगे तो शायद इस सूखी हुई नेलपेंट को न फेंके। हम आपको बताते हैं नेलपेंट के ऐसे यूज जो आपने शायद ही पहले कभी सुने हों।

-यदि आपके घर की, दराज की या अलमारी की सभी चाबियां देखने में एक जैसी लगती हैं, तो हर चाबी को अलग-अलग रंग के नेल पेंट से चिन्हित करने से काम आसान हो जाएगा।

~धनिया पाऊडर, जीरा पाऊडर और पिसा गर्म मसाला देखने में एक जैसे  लगते हैं। डिब्बी या शीशी पर इनके नाम लिखने के बाद उन पर पारदर्शी नेल पेंट लगा दें ताकि उनके नाम सुरक्षित रहें।

– जब आपको लिफाफा चिपकाने की जरूरत पड़े और गोंद न मिले तो लिफाफे के किनारों पर नेल पेंट लगाने से काम हो जाएगा।

– सुई में धागा डालने के लिए हमें काफी मशक्कत करनी पड़ती है। धागे के सिरे को नेल पेंट में हल्के से डुबोएं, इससे धागा सख्त हो जाएगा और आसानी से सुई में चला जाएगा।

-हम सभी को आर्टिफीशियल गहने काफी पसंद होते हैं, परंतु ये सभी की त्वचा के अनुकूल नहीं होते। यदि आर्टिफीशियल अंगूठी या हार पहनने के बाद आपकी त्वचा हरी हो जाती है, तो इन गहनों के त्वचा के संपर्क में आने वाली सतह पर पारदर्शी नेल पेंट की परत लगाएं।

-जूते के फीते के सिरे अक्सर खराब हो जाते हैं। उन्हें ठीक करने के लिए या तो उन्हें हल्का सा जलाया जा सकता है या नेल पेंट लगाया जा सकता है।

-यदि आपकी किसी पोशाक में छोटा सा छेद हो जाए, तो पारदर्शी नेल पेंट को फटे भाग के किनारों पर लगाएं। इससे वह छेद और बड़ा नहीं होगा।

-यदि आपके टूल बॉक्स के पेंच अक्सर ढीले हो जाते हैं, तो पेंच को कसने के बाद उन पर नेल पेंट की परत लगाएं, वे कभी नहीं गिरेंगे।

-अपने पुराने और साधारण जूतों के तलवों को रंग-बिरंगे रंगों में रंग कर नया जीवन प्रदान करें। इसके लिए फिरोजी, नारंगी या लाल रंग अपनाएं।

-बैल्ट के बकल पर पारदर्शी नेल पेंट की परत लगाने से वह बदरंग नहीं होगा।

Sponsored



Follow Us

Yop Polls

तीन तलाक से सबसे ज़्यादा फायदा किसको?

Young Blogger

Dont miss

Loading…

Subscribe

यूथ से जुड़ी इंट्रेस्टिंग ख़बरें पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Subscribe

Categories