Monday, October 23rd, 2017 09:43:39
Flash

किसने किया आपको व्हाट्एप पर “ब्लॉक”, इन ट्रिक्स से करें पहचान




किसने किया आपको व्हाट्एप पर “ब्लॉक”, इन ट्रिक्स से करें पहचानAuto & Technology

Sponsored




व्हाट्सएप आजकल हर किसी के मोबाइल में होता है। ज्यादा से ज्यादा लोग व्हॉट्सएप पर ही चैट कर लेते हंै। अक्सर छोटी-छोटी लड़ाई-झगड़े के चलते लोग एक दूसरे को व्हाट्सएप पर ब्लॉक कर देते हैं। लेकिन सामने वाले व्यक्ति को पता नहीं होता कि उसके फ्रेंड ने उसे ब्लॉक कर दिया है और आप ये सोचते हैं कि न जाने उसका रिप्लाई क्यों नहीं आ रहा है। ऐसा नहीं है कि लोग सिर्फ परेशान होकर किसी को ब्लॉक कर देते हैं, बल्कि किसी को सताने के लिए भी अक्सर ऐसा करते हैं। लेकिन आज हम आपको बताने जा रहे हैं वो टिप्स , जिससे आप यह जान सकेंगे , कि किन-किन लोगों ने आपको अपनी फ्रेंडलिस्ट से ब्लॉक कर रखा है।

इन पांच तरीकों से जाना किसने किया आपको ब्लॉक-

-अगर किसी ने आपको BLOCK कर रखा है तो आप उसके प्रोफाइल पर Last seen नहीं दिखेगा। यह सिर्फ उस स्थिति में संभव है जब उस व्यक्ति ने अपना Last seen ऑन करा हुआ हो।

-आपको उस व्यक्ति की प्रोफाइल फोटो नहीं दिखेगी। इस स्थिति में अगर आपने उस व्यक्ति की अपने फोन में कोई कॉन्टैक्ट फोटो लगाई हुई है तो वो नजर आएगी वर्ना ब्लैंक नजर आएगा।

-जब भी आप उस व्यक्ति को मैसेज करेंगे तो आपको सिर्फ सिंगल टिक दिखेगा। आप को बता देते है कि किस टिक का क्या मतलब होता है।

सिंगल ग्रे टिक- आपका मैसेज सफलतापूर्वक जा चुका है।
डबल ग्रे टिक- आपका मैसेज डिलिवर हो चुका है।
डबल ब्लू टिक- आपका मैसेज पढ़ा जा चुका है।

-ग्रुप चैट पर अगर आपका मैसेज सब लोगों मे पढ़ लिया है उस स्थिति में भी डबल ब्लू टिक नजर आएगा।

-हाल ही में WhatsApp ने एक नया फीचर लॉन्च किया था जिसका नाम WhatsApp Calling है। इसके जरिए आप इंटरनेट के माध्यम से फ्री कॉलिंग कर सकते है। अगर किसी ने आपको BLOCK किया हुआ है तो आप उस व्यक्ति को WhatsApp पर Call नहीं कर सकते।

-अगर आप फिर भी संदेह दूर करना चाहते है तो एक बार उसे किसी ग्रुप में एड करके देखिए, अगर आप BLOCKED है तो आपके पास यह मैसेज आएगा- “You are not authorized to add this contact”

Sponsored





Follow Us

Yop Polls

सोशल मीडिया पर वायरल हो रही जानकारी पर आपका क्या नज़रिया है?

Young Blogger

Dont miss

Loading…

Subscribe

यूथ से जुड़ी इंट्रेस्टिंग ख़बरें पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Subscribe

Categories