Tuesday, September 5th, 2017 08:45:20
Flash

Sponsored

क्यों हैक हो रही है Email ID



क्यों हैक हो रही है Email IDAuto & Technology

Sponsored



आज के समय में किसी भी आईडी को हैक करना मुश्किल नहीं हैं। इसी के चलते आज हम आपके सामने एक ऐसी खबर का खुलासा करेगे जिसके बारे में व्यक्ति सपने में भी नहीं सोच सकता हैं। जी हाँ! हम बात कर रहे है हमारे ईमेल आईडी के बारे में जो इन दिनों काफी चर्चा का विषय बनी हुई हैं।

दरअसल, पेरिस स्थित सिक्योरिटी रिसर्च Benkow नामक एक कंपनी ने बताया हैं कि, नीदरलैंड में एक Spambot नामक हैकर ने अब तक 711,000,000 मिलियन ईमेल अकाउंट को हैक कर लिया हैं। आपको बता दें स्पेमर्स हैक किये गये इन अकाउंट को एक स्पैम मैसेज भेजता हैं। यदि कोई व्यक्ति इस मैसेज या लिंक पर क्लिक करता है तभी उसके बैंक अकाउंट की सारी जानकारी हैकर को प्राप्त हो जाती हैं। हैकर्स हमेशा कोशिश करते हैं कि, वह पीडितो के ईमेल अकाउंट को हैक कर उन्हें अपना शिकार बनाए और यह काफी बड़े लेवल पर Malware ऑपरेशन का हिस्सा होते हैं।




ईमेल आइडी हैक होने से बचाए:-

जहाँ परेशानी होती है, वहाँ उस परेशानी का निराकरण भी होता हैं। उसी प्रकार आप भी अपने ईमेल अकाउंट को हैक होने से बचा सकते हैं। आपका ईमेल अकाउंट सुरक्षित हैं या नही? इस बात का पता लगाने के लिए आपको haveibeenpwned.com वेबसाइट पर लॉग इन करना होगा। जहाँ हैक किये हुए अकाउंट मौजूद होते हैं। यदि लॉग इन करते ही आपको अपना ईमेल अकाउंट हैकर्स वेबसाइट पर दिखता हैं, तो आप वहाँ से तुरंत अपना ईमेल पासवर्ड बदल सकते हैं। जिससे आप अपने अकाउंट को हैक होने से बचा सकते हैं और साथ ही बैंक अकाउंट की जानकारियों को भी अपने में ही सीमित रख सकते हैं।

Sponsored




Related News





Yop Polls

तीन तलाक से सबसे ज़्यादा फायदा किसको?

Young Blogger

Subscribe

यूथ से जुड़ी इंट्रेस्टिंग ख़बरें पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Subscribe

Categories