Tuesday, August 15th, 2017
Flash

आग लगाने का नहीं बुझाने का काम करती है ये मोहतरमा




Photo & Video

gun narten

दुनिया में आपने कई लोगों को आग लगाते हुए देखा होगा। कुछ लोग किसी की ज़िन्दगी में आग लगाते है तो कुछ लोग किसी के सामान में आग लगा देते है। अगर कोई कुछ गज़ब का कर दें तो लोग उसे भी कहते है कि ‘‘आग लगा दी’’ लेकिन यहां पर हम बात असली आग की कर रहे है जिसे महसूस करने पर आप जल भी सकते है।

female_firefighter_01

शीर्षक पढ़कर आपके दिमाग पर भले ही हथौड़े चले हो और आपने इसका मतलब कुछ और निकाला हो लेकिन इस आर्टिकल में शीर्षक में जो लिखा है उसका मतलब वहीं ही है कुछ और नहीं। फोटो में जिस खूबसूरत लड़की को आप देख रहे है वो आग बुझाने का ही काम करती है और इन्हें दुनिया की सबसे खूबसूरत आग बुझाने वाली माना जा रहा है।

female_firefighter_03 (1)

जब भी कभी घर या किसी कंपनी में आग लगती है तो हम लोग आमतौर पर आग को पहले तो खुद ही बुझाने लगते है लेकिन जब आग ज़्यादा लग जाती है तो फायर ब्रिगेड को बुलाना पड़ता है। फायर ब्रिगेड वाले पूरी तरह ढंके हुए होते है। हमें न उनका चेहरा दिखता है और न उनकी पहचान वो आते है और हमारा काम करके चले जाते है।

female_firefighter_04

हर देश की फायरब्रिगेड की सेवा अलग-अलग है। आमतौर पर फायरब्रिगेड में पुरूष ही काम करते है लेकिन नार्वे में महिलाएं भी फायरब्रिगेड की टीम में शामिल है। हो सकता है और भी देशों में महिलाएं फायरब्रिगेड में काम करती हो लेकिन जिस खूबसूरत चेहरे को आप देख रहे है वो नार्वे के फायरब्रिगेड में शामिल एक कर्मचारी का है।

female_firefighter_07

गुन नार्टेन दुनिया की सबसे खूबसूरत फायर फाइटर है जो नार्वे की फायरब्रिगेड टीम में है। गुन पुरूषों की तरह ही आग लगने वाले स्थान पर जाती है और आग बुझाती है। गुन अभी 30 साल की है और काफी खूबसूरत है। सोशल मीडिया पर आए दिन बिकनी फोटोज शेयर करती है। इंटरनेशनल मीडिया में इन्हें आजकल वर्ल्ड सेक्सिएस्ट फायरफाइटर नाम दिया गया है।

female_firefighter_11

गुन फायरफाइटर की जॉब करते समय सुरक्षा का पूरा ध्यान रखती है साथ ही अपनी सेहत का भी पूरा ख्याल रखती है। जिम में एक्सरसाइज करते हुए उनके वीडियो काफी पॉपुलर है। गुन का कहना है कि वो अपनी नौकरी से बहुत प्यार करती है और वे 19 साल की उम्र से फायरफाइटर है। इस दौरान उन्होंने कई बार आग का सामना किया है। नेक्स्ट पेज पर देखें कुछ और फोटो

Sponsored



Follow Us

Youthens Poll

‘‘आज़ादी के 70 साल’’ इस देश का असली मालिक कौन?

    Young Blogger

    Dont miss

    Loading…

    Related Article

    Subscribe

    यूथ से जुड़ी इंट्रेस्टिंग ख़बरें पाने के लिए सब्सक्राइब करें

    Subscribe

    Categories