Monday, October 23rd, 2017 06:26:16
Flash

कभी दुनिया की सबसे वजनी महिला रहीं ईमान का अबु धाबी में हुआ निधन….




कभी दुनिया की सबसे वजनी महिला रहीं ईमान का अबु धाबी में हुआ निधन….Health & Food

Sponsored




दुनिया की सबसे वजनी महिला मानी जाने वाली ईमान अहमद की आज अबु धाबी में मौत हो गई है। अबु धाबी में इमाम का थायरॉइड का इलाज चल रहा था, जिस कारण उनकी वहीं मौत हो गई। मेडिकल एक्सपर्ट्स के मुताबिक ईमान की किडनी फेल होने की वजह से सुबह 4 बजकर 35 मिनट पर उन्होंने आखिरी सांसें लीं। बता दें कि कुछ समय पहले ईमान भारत में अपना वजन कम कराने के लिए इलाज कराने आईं थीं। उस समय वह सुर्खियों में भी रहीं। मुंबई के सैफी हॉस्पीटल में उनका इलाज किया गया था। इलाज के दौरान उन्होंने 250 किलो वजन कम किया था। एक हफ्ते पहले ही उन्होंने अपना 37वां जन्मदिन मनाया था। ईमान एलिफेंटाइसिस से पीड़ित थीं।

मुंबई में इलाज के दौरान वजन में कमी आने की बात हुई थी लेकिन घर वालों ने डॉक्टरों पर आरोप लगाया कि उसके स्वास्थ्य में कोई सुधार नहीं आया है। इसी विवाद के कारण उसके परिवार के लोग उसे इलाज के लिये अबूधाबी लेकर चले गए थे। अपने काम कोई भी काम वो खुद नहीं कर पाती थी और उसके लिये उसे मां और बहन चायमा अब्दुलाती की सहायता लेनी होती थी। खाना खाना, कपड़ा बदलना और नित्यकर्म आदि के लिये उनकी सहायता लेती थी।

धाबी के बुर्जिल हॉस्पीटल के डॉक्टर्स के अनुसार उनकी किडनी फेल हो गई थी। उन्हें दिल से संबंधित बीमारियां भी थीं। इस कारण पूरी 20 डॉक्टर्स की टीम उन पर नजरें बनाई हुई थी।

कभी थीं दुनिया की सबसे वजनी महिला

ईमान कभी दुनिया की सबसे वजनी महिला थीं। इनका वजन 500 किलो था। ये जन्म के दौरान और बड़े होने तक तो सामान्य थीं। लेकिन 11 साल की उम्र में इनका वजन अचानक से बढ़ गया। जिस कारण उन्हें और भी कई बीमारियां हो गईं। उन्हें डायबिटीज, किडनी डिसऑर्डर, हाइपरटेंशन, थायरॉइड, वॉटर रिटेंशन ऑब्स्ट्रेक्टिव और लंग्स की बीमारी भी हो गई थी। इस दौरान 25 साल की उम्र तक तो वह घर से बाहर नहीं निकलती थीं। डॉक्टर्स ने पहले ही चेतावनी दे दी थी किअगर इनका वजन कम नहीं हुआ तो जान भी खतरे में पड़ सकती है। उन्हें नींद की भी बीमारी थी, उन्हें नींद नहीं आती थी। बताया जाता है कि जब वे भारत इलाज के लिए आई थीं, तब भी सिर्फ एक घंटा ही सोती थीं।

Sponsored





Follow Us

Yop Polls

सोशल मीडिया पर वायरल हो रही जानकारी पर आपका क्या नज़रिया है?

Young Blogger

Dont miss

Loading…

Subscribe

यूथ से जुड़ी इंट्रेस्टिंग ख़बरें पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Subscribe

Categories