Thursday, August 31st, 2017
Flash

अब पाक में हिन्दू मंदिरों को मिलेगी अतिरिक्त सुरक्षा




Social

now Pakistan-will-starts-40-crore rs-projects-for-security-of hindu mandir

जी हां अब पाकिस्तान में हिन्दू मंदिरों की हिफाज़त बढ़ाई जाएगी। दरअसल, पाकिस्तान के सिंध प्रांत में हिंदू मंदिरों, गिरजाघरों और गुरुद्वारों की सुरक्षा के लिए 40 करोड़ की एक परियोजना शुरू की जाने वाली है। इस बात की जानकारी पाकिस्तान के अखबार ‘डॉन’ ने अधिकारियों के हवाले से दी है। डॉन ने बताया कि इस महत्वाकांक्षी परियोजना में ख़ास तौर पर निगरानी कैमरों की खरीद में निवेश किया जाएगा, जो पूरे सिंध में पूजा स्थलों पर लगाए जाएंगे।

डॉन की रिपोर्ट के अनुसार, इस परियोजना में आधुनिक निगरानी और नियंत्रण प्रणाली को स्थापित किया जाएगा। इसमें हर पूजा स्थल और आसपास के रणनीतिक स्थानों पर कई वीडियो कैमरे लगाए जाएंगे। डॉन की रिपोर्ट में आगे बताया गया है कि यह परियोजना लरकाना, हैदराबाद और दूसरे स्थानों पर हिंदू मंदिरों पर हमले के बाद पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी के अध्यक्ष बिलावल भुट्टो-जरदारी के निर्देश पर बनाई गई है।

डॉन के अलावा सिंध के मुख्यमंत्री के विशेष सहायक खाटूमल जीवन ने भी बताया कि ”इस परियोजना से पूजा स्थलों के सुरक्षा स्तर में बढ़ोतरी होगी।”  सिंध पुलिस ने हिंदुओं, सिखों और इसाईयों सहित धार्मिक अल्पसंख्यकों से जुड़े 1,253 स्थलों के दस्तावेज बनाए हैं। इसमें 703 हिंदू मंदिर और 523 चर्च हैं। इसके अलावा 6 गुरुद्वारे और 21 ऐसे स्थान हैं, जो अहमदी समुदाय से जुड़े हैं। इन स्थलों पर कुल 2,310 पुलिस कर्मी सुरक्षा के लिए तैनात किए गए हैं।

Sponsored



Follow Us

Yop Polls

test

    Young Blogger

    Dont miss

    Loading…

    Subscribe

    यूथ से जुड़ी इंट्रेस्टिंग ख़बरें पाने के लिए सब्सक्राइब करें

    Subscribe

    Categories