Friday, September 1st, 2017
Flash

वेराइजन से डील फाइनल हुई तो ये होगा Yahoo का नया नाम




Business

yahoo

दुनिया के पुराने सर्च इंजनों में शुमार याहू की पहचान अब बदलने जा रही है। गूगल से पहले हो सकता है बहुत सारे लोगों ने याहू का इस्तेमाल किया हो। कई लोग ऐसे भी है जो अभी तक मेल करने के लिए याहू का इस्तेमाल करते है लेकिन अब इस कंपनी की पहचान बदलने जा रही है।

कंपनी का नया नाम बदलकर altaba inc. इनक होने जा रहा है। अगर याहू की डली वेराइजन से हो जाती है तो कंपनी के बोर्ड का साइज भी आधा हो जाएगा। आपको बता दें कि वेराइजर याहू को खरीदने के लिए 4.8 अरब डॉलर की डील कर रही है। इस डील के मुताबिक याहू अपनी डिजिटल सर्विसेज, वेराइजन कम्यूनिकेशन को बेचने जा रही है।

ये चीज़ें मिलेंगी वेराइजन को
वेराइजन और याहू के बीच की इस डील में वेराइजन को याहू की वेबसाइट, मोबाइल एप्स और एडवर्टाइजिंग टूल्स मिलेंगे। इस डील से जुड़े एक अधिकारी के मुताबिक याहू का नया नाम altaba inc. alternative और alibaba का कॉम्बिनेशन है। याहू के 10 मेंबर वाले बोर्ड में सीईओ मैरिसा मेयर सहित चार डायरेक्टर है। वेराइजन से डील के बाद इन सभी को इस्तीफा देना होगा।

कुछ दिनों पहले ही हुए थे अकाउंट हैक
कुछ दिनों पहले ही याहू पर हैकर्स का शिकार हुआ था। जिसके कारण एक अरब से ज़्यादा यूजर्स के अकाउंट की पर्सनल जानकारियां चुराई गई थी। इस हैकिंग के कारण वेराइजन से याहू की डील खतरे में पड़ गई थी। अब माना जा रहा है कि इस साल मार्च के अखिर तक ये डील फाइनल हो सकती है।

आपको बता दें कि याहू एक अमेरिकन मल्टीनेशनल टेक्नोलॉजी कंपनी है। इसके फाउंडर जेरी यांग और डेविड फिलो है। इसकी स्थापना जनवरी 1994 में हुई थी। एलेक्सा और सिमिलर वेब की एक रिपोर्ट के अनुसार याहू विश्व की छठी सबसे ज़्यादा पढ़ी जाने वाली वेबसाइट है। याहू का पूरा नाम Yet Another Hierarchical Officious Oracle है।

Sponsored



Follow Us

Yop Polls

तीन तलाक से सबसे ज़्यादा फायदा किसको?

Young Blogger

Dont miss

Loading…

Subscribe

यूथ से जुड़ी इंट्रेस्टिंग ख़बरें पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Subscribe

Categories