Thursday, August 31st, 2017
Flash

घी के बाद अब बाबा रामदेव दूध और पनीर भी बेचेंगे




Business

योग गुरु बाबा रामदेव अब जल्द ही दूध, दही और पनीर बेचने की तैयारी में हैं। इस बात का खुलासा किसी और ने नहीं बल्कि ख़ुद बाबा रामदेव ने दी हैं। बाबा का कहना है कि जल्द ही पतंजलि एनडीआरआई के वैज्ञानिकों के साथ मिलकर देशभर में डेयरी सेक्टर में रिसर्च और तकनीक पर काम करने वाले है। बता दें कि बाबा करनाल में स्थित नेशनल डेयरी रिसर्च इंस्टीट्यूट को संबोधित करने के लिए पहुंचे थे। यहां पर बाबा ने युवाओं से अपील की कि वे देश में डेयरी उद्योग की दशा और दिशा में बदलने के लिए आगे बढ़े। इस सेमिनार को डेयरी अनुसंधान संस्थान में ग्रेजुएट्स एसोसिएशन के सहयोग से दो दिनों के लिए आयोजित किया है।

इन बातों का भी किया जिक्र
बाबा ने स्वदेशी का संदेश देते हुए डेयरी क्षेत्र में अमूल ब्रांड की सरहना की। कहा कि फिलहाल तो डेयरी कारोबार तीन लाख करोड़ रुपए का है, जो 2022 तक पांच करोड़ रुपए तक पहुंच जाएगा। किसानों का जिक्र करते हुए कहा कि वे जल्द ही करोड़ों किसानों को भी अपनी योजनाओं से लाभ पहुंचाने वाले हैं। आगे बाबा ने कहा कि वे महाराष्ट्र, उत्तरप्रदेश और कर्नाटक में एक-एक डेयरी प्लांट भी स्थापित करेंगे। इसके अलावा उन्होंने देश की गाय की नस्ल पर रिसर्च करने की बात भी कही।

बाबा के राजनीतिक बोल
इस सेमिनार में पॉलिटिक्स की झलक भी देखने को मिली। बातों ही बातों में बाबा रामदेव ने कांग्रेस पर निशाना साध दिया। कहा कि कांग्रेस ने महात्मा गांधी को अपना आईकॉन बना लिया था। लेकिन जब से मोदी ने गांधी को कांग्रेस से छीना है तब से कांग्रेस बहुत परेशान है। इसके बाद बाबा ने बसपा पर भी तंज कसा। कहा कि मायावति परेशान हैं कि अंबेडकर को भी मोदी ने ले लिया है। बाबा ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को भी आड़े हाथ लिया। कहा कि मोदी ने केजरीवाल की भी झाडू छिन ली है, क्योंकि मोदी ने स्वच्छता अभियान शुरू कर रखा है।

उरी अटैक पर बाबा ने मोदी को दी ये सलाह
इसी दौरान बाबा रामदेव ने उरी में हुए आत्मघाती आतंकी हमले का भी जिक्र किया। कहा कि रोज-रोज हमारे जवानों की लाश पाकिस्तान बार्डर से आती है। ये हिन्दुस्तान जैसे ताकतवर देश के लिए और पीएम मोदी जैसे ताकतवर नेता के लिए शोभा नहीं देता। इसीलिए अब जो भी हो वो आर-पार हो।

Sponsored



Follow Us

Yop Polls

तीन तलाक से सबसे ज़्यादा फायदा किसको?

Young Blogger

Dont miss

Loading…

Subscribe

यूथ से जुड़ी इंट्रेस्टिंग ख़बरें पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Subscribe

Categories