Wednesday, August 30th, 2017
Flash

इससे पहले आपने कभी नहीं देखे होंगे ऐसे अजीब-गरीब जूते




Social

Sponsored




लेदर जूते, रबर के जूते, कपड़े के जूते तो आपने देखे होंगे, लेकिन क्या कभी दांतों से बने जूते देखे हैं। नहीं ना। लेकिन लंदन में दो डिजाइनर्स ऐसे ही अजीब-गरीब जूते तैयार कर रहे हैं, जो दांतों से बने हैं। आज हम आपको ऐसे ही खास तरह के जूते के बारे में बताने जा रहे हैं, जो इंसान के दांतों से बने हैं। ये स्पेशल जूते आपको अभी भारत में देखने को नहीं मिलेंगे। लंदन में तैयार किए गए ये जूते आप चाहें तो पहन भी सकते हैं।

दरअसल, लंदन के दो फुटवेयर डिजाइनर्स ने फैंटिच और यंग ने मिलकर इंसान के दांतों से जूते बनाए हैं, जिन्हें देखकर कोई भी चौंक सकता है। इन जूतों की हकीकत ये है कि फैंटिच और यंग ने इन्हें बनाने के लिए किसी इंसान के नहीं बल्कि आर्टिफिशियल दांतों का इस्तेमाल किया है। दोनों के अनुसार एक जूते को बनाने के लिए करीब एक हजार दांतों का इस्तेमाल किया गया है।

बता दें कि फैंटिच और यंग ने केवल पुरूषों के लिए ही नहीं बल्कि महिलाओं के लिए भी ऐसे डरावने जूते बनाए हैं। हालांकि दांतों से बने इन जूतों का कंसेप्ट अभी लाल रंग से ही डिजाइन किया गया है। लेकिन जल्द ही इनके प्रोडक् शन मॉडल मार्केट में लांच किए जाएंगे। वैसे इन जूतों को देखकर कई लोग कह रहे हैं कि इन जूतों का डिजाइन काफी खराब है और ये केवल एग्जीबिशन के काम में लाए जा सकते हैं।

Sponsored



Follow Us

Yop Polls

तीन तलाक से सबसे ज़्यादा फायदा किसको?

    Young Blogger

    Dont miss

    Loading…

    Subscribe

    यूथ से जुड़ी इंट्रेस्टिंग ख़बरें पाने के लिए सब्सक्राइब करें

    Subscribe

    Categories