Monday, August 7th, 2017
Flash

अगर आपमें ये सभी 6 खूबियां, तो दोस्त कभी नहीं छोड़ेगा आपका साथ




Social

Sponsored

फ्रेंडशिप डे हर साल अगस्त के पहले रविवार को सेलिब्रेट किया जाता है। वहीं कुछ जगहों पर ये 30 जुलाई को भी सेलिब्रेट होता है। सबसे पहले फ्रेंडशिप डे को उन्नीस सौ तीस में हॉलमार्क काड्र्स की तरफ से प्रमोट किया गया था। संयुक्त राष्ट्र की तरफ से 30 जुलाई को इंटरनेशनल डे ऑफ फ्रेंडशिप घोषित किया, फिर भी दुनिया के ज्यादातर देशों में अगस्त का पहला रविवार ही फ्रेंडशिप डे के रूप में सेलिब्रेट होता है। वैसे दोस्ती कहने को भले ही एक शबद है, लेकिन इसके कई रंग और रूप हैं। अगर आप चाहते हैं, कि आपका कोई बहुत अच्छा दोस्त हो या आप किसी के खास दोस्त बन जाएं, तो आपको कुछ बातों का ध्यान रखना चाहिए। जो आपकी दोस्ती की उम्र को बढ़ा देता है।

frnds lead

– दोस्ती के लिए एक बात हमेशा पता होनी चाहिए कि ये रिश्ता विश्वास, त्याग और शेयरिंग पर टिका होता है। अगर आके अंदर ये सभी खूबियां हैं, तो आपकी दोस्ती लंबी चलने वाली है।

– दोस्ती में देने की आर्ट होने के साथ पाने की उममीद न रखना भी बहुत  जरूरी है। कयोंकि अगर उममीद  पूरी न हो तो निगेटिव thinking आ जाती है। इसके लिए मानसिक रूप से हमेशा तैयार रहें।

– दोस्तों पर अपनी बातें थोपने की बजाए उनकी बातों को उनकी पसंद और उनकी सलाह को प्रायोरिटी दें।

– दोस्ती में अहम को त्यागकर किसी की भावनाओं को समझना हर किसी के बस की बात नहीं होती। इसके लिए रिश्ता निभाने का जज्बा होना चाहिए।

– मुस्कुराता चेहरा सभी को आकर्षित करता है। और दोस्ती करने के लिए इंस्पायर करता है। ये बिगड़ी हुई बात भी बना देता है।
– हर हाल में अपने दोस्त का साथ देना, उसका साथ न छोडऩा। अगर आपमें ये जज्बा है तो दोस्तों की दुनिया में आपका स्वागत है।

Sponsored



Follow Us

Young Blogger

Dont miss

Loading…

Subscribe

यूथ से जुड़ी इंट्रेस्टिंग ख़बरें पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Subscribe

Categories