Tuesday, October 24th, 2017 09:33:30
Flash

गांव के नाम से होती थी शर्मिन्दगी, 14 साल की लड़की ने ऐसे बदलवाया नाम




Social

harpreet-kour

स्कूल में बच्चों की आदत होती हैं कि वो आपको आपके नाम को लेकर चिढ़ाते हैं अगर उनको आपका कोई निकनेम मिल गया तो फिर तो समझो मजाक का पात्र बनना आपका रोज का काम हो गया। लेकिन अगर सोचिए आप जिस जगह या जिस एरिया में रह रहे हो उसका नाम ही कुछ अजीब हो और उसी को लेकर आपको चिढ़ाया जाए तो क्या करेंगे आप।

आपको लग रहा होगा कि शायद ऐसा होता नहीं है लेकिन हरियाणा के एक गांव की लड़की हरप्रीत कौर के साथ कुछ ऐसा ही हुआ है। हरप्रीत ‘गंदा’ नामक एक गांव में रहती है। जब भी वो गांव से बाहर अपने कजिन्स से मिलने जाती है तो उसके कजिन्स उसे चिढ़ाते हैं कि ‘तुम लोग गंदे गांव के हो’। हरप्रीत को ये सब बड़ा ही बेकार लगता था।

ganda-villege-scool

गंदा गांव हरियाणा के फतेहाबाद में स्थित एक गांव है। यह गांव रतिया ब्लॉक में है। कई जगहों के नाम काफी अजीबो-गरीब होते है लेकिन इस गांव का नाम बताने में लोग शर्म महसूस करते है और दूसरे लोग इस नाम को सुनकर उनका मजाक भी उड़ाते है। हरप्रीत को भी अक्सर अपने दोस्तों और कजिन्स के सामने शर्मिन्दा होना पड़ता था।

इस गांव के लोगों ने अभी तक इसके नाम के लिए कोई पहल नहीं की थी जो नाम पहले से चला आ रहा था वही अब तक भी था लेकिन जल्द ही इस गांव का नाम बदला जाएगा। इस गांव का नाम गंदा से बदलकर अजीत नगर हो जाएगा। अजीत सिंह, गुरू गोबिन्द सिंह के बड़े बेटे का नाम था, उन्हीं की याद में इस गांव को नया नाम मिलेगा। नेक्सट पेज पर पढ़ें कैसे 14 साल की हरप्रीत ने बदलवाया गांव का नाम

Sponsored





Follow Us

Yop Polls

सोशल मीडिया पर वायरल हो रही जानकारी पर आपका क्या नज़रिया है?

Young Blogger

Dont miss

Loading…

Subscribe

यूथ से जुड़ी इंट्रेस्टिंग ख़बरें पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Subscribe

Categories