Friday, October 20th, 2017 12:30:00
Flash

करवा चौथ पर घर से करें ये 3 बिजनेस, जमकर होगी कमाई




करवा चौथ पर घर से करें ये 3 बिजनेस, जमकर होगी कमाईBusiness

Sponsored




सभी त्यौहार खुशियों की सौगात लेकर आते हैं। नवरात्रि और दशहरे के बाद सभी व्यक्ति दीपावली की तैयारी में लग गए हैं और खासतौर पर हर त्यौहार पर अलग-अलग तरह के बिजनेस करने वाले व्यक्ति अपने नए बिजनेस को लेकर विचार कर रहें हैं। आपको बता दें, दीपावली से पहले भी एक और त्यौहार हैं ‘करवा चौथ।’ भले ही यह त्यौहार महिलाओं के लिए ख़ास होता हैं लेकिन एक बिजनेसमैन के लिए भी यह त्यौहार बहुत ख़ास होता हैं। जी हाँ! यदि इस त्यौहार पर आप अपनी क्रिएटिविटी के साथ ये 3 बिजनेस करते हैं तो आप लाखोँ रूपये कमा सकते हैं। आइए जानते हैं कौन-से वें 3 बिजनेस हैं:-

1) मेहंदी लगाने का बिजनेस

मेहंदी लगवाना सभी महिलाओं की पहली पसंद होती हैं इसलिए यह बिजनेस बहुत लोकप्रिय होता हैं। यदि आप क्रिएटिव व्यक्ति हैं और मेहंदी लगाने के इस बिजनेस को करते हैं तो हज़ारो-लाखो रूपयों की कमाई कर सकते हैं क्योंकि त्यौहारों के दौरान  मेहंदी लगाने वालो के रेट दो से ढाई गुना बढ़ जाते हैं जैसे- 50 वाली मेहंदी 100 से 120 रूपये में, 100 वाली 200 और 500 वाली मेहंदी 800 रूपये में लगाईं जाती हैं। आपको जानकर हैरानी होगी कि, ब्राइडल मेहंदी 2100 से 21,000 रूपये में लगाईं जाती हैं।

2) थाली सजाने का करें बिजनेस

परंपरागत थाली सजाने के बिजनेस को आप इस त्यौहार पर कर सकते हैं। यह बिजनेस करने के लिए आप किसी कंपनी से एडवांस में थाली को खरीद सकते हैं। वैसे यह थाली की कीमत 250 रूपये से लेकर 750 रूपये के बीच होती हैं। जिससे दो-तीन दिनों के इस बिजनेस में आप हज़ारो रूपये कमा सकते हैं।

3) डिजाइनर ज्वेलरी

महिलाओं को ज्वेलरी से बहुत प्यार होता हैं इसलिए यदि आप इस त्यौहार पर डिजाइनर ज्वेलरी का बिजनेस करते हैं तो हज़ारो-लाखो की कमाई कर सकते हैं। वैसे बिजनेसमैन दीपक गोयल के अनुसार, करवा चौथ पर कई कॉस्मेटिक सामान की बिक्री में जोरदार तेजी देखने को मिलती हैं। ब्यूटी पार्लर पर जबरदस्त भीड़ उमड़ने लगती हैं और थाली सजाने वालों की डिमांड भी काफी बढ़ जाती हैं। इसके साथ ही वें बताते हैं कि, करवा चौथ पर एक व्यापारी का कारोबार छह से सात लाख रूपये तक का होता हैं।

Sponsored





Follow Us

Yop Polls

सोशल मीडिया पर वायरल हो रही जानकारी पर आपका क्या नज़रिया है?

Young Blogger

Dont miss

Loading…

Subscribe

यूथ से जुड़ी इंट्रेस्टिंग ख़बरें पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Subscribe

Categories