Sunday, September 24th, 2017 23:58:26
Flash

FIFA ने जारी की फुटबॉल अवार्ड्स के खिलाड़ियों की सूची, रोनाल्डो की दौड़ में ये खिलाड़ी बने रोढा




FIFA ने जारी की फुटबॉल अवार्ड्स के खिलाड़ियों की सूची, रोनाल्डो की दौड़ में ये खिलाड़ी बने रोढाSports

Sponsored




फीफा ने शुक्रवार को फुटबॉल आवार्ड्स के अंतिम उम्मीदवारों के नामों की घोषणा कर दी है। ये अवार्ड् उन खिलाड़ियों को दिया जाता है जिनका हर साल फुटबॉल के क्षेत्र में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन रहता है। हर साल की तरह इस बार भी फीफा ने इस अवॉर्ड के लिए कुछ नामों का चयन कर लिया है, जिन्हें इस अवार्ड् से सम्मानित किया जाएगा। साथ ही उन श्रेष्ठ खिलाडियों की लिस्ट भी जारी कर दी गई है जो इस अवार्ड् के लिए नॉमिनट हुए है। यह अवार्ड् प्रोग्राम 23 अक्टूबर को होगा।

ICYMI⚽️🏆

The Finalists for #TheBest FIFA Football Awards were unveiled in London on Friday!
MORE➡️https://t.co/10EQoXBR5I pic.twitter.com/Sl2e1djkT6

— FIFA.com (@FIFAcom) September 23, 2017

सर्वश्रेष्ठ अवार्ड् के लिए यह खिलाड़ी है दौड़ में

आपको यह जानकर आश्चर्य नहीं होगा कि सर्वश्रेष्ठ पुरूष फुटबॉल खिलाड़ी के खिताब की दौड़ में पुर्तगाल के कप्तान क्रिस्टियानो रोनाल्डो, स्पेन के नेमार और अर्जेंटीना के लियोनेल मेसी शामिल है। समाचार एजेंसी एफे के मुताबिक, स्पेनिश, क्लब रियल मेड्रिड के इतिहास में सबसे ज्यादा गोल करने वाले रोनाल्डो इन अवार्ड् के दूसरे संस्करण में यह खिताब जीतने के सबसे प्रबल दावेदार हैं। उन्होंने रियल मेड्रिड स्पेनिश लीग और यूईएफए लीग का विजेता बनाने में मदद की थी। लंदन के एक कार्यक्रम में यह घोषणा की गई है कि बर्सिलोना को स्पेनिश कप दिलाने वाले मेसी को एक बार फिर से इस अवार्ड् के लिए अंतिम तीन में चुना गया है।

सर्वश्रेष्ठ गोलकीपर की दौड़ में जुवेंतस के गियानलुकी बफन, रियल मेड्रिड के केलोल नावास और जर्मनी के क्लब बार्यन म्यूनिख के मैनुएल नेयुर के नाम शामिल है।

श्रेष्ठ कोच की दौड़ में इनका नाम शामिल हैं

फीफा में सर्वश्रेष्ठ पुरूष खिलाड़ी दौड़ के बाद कोच की दौड़ में रियल मेड्रिड के जिनेदिन जिदान, इटली के क्लब जुवेंतस को सेरी-ए का खिताब दिलाने वाले मास्सिमिलानो अलेग्री और चेल्सी को इंग्लिश प्रीमियर लीग का विजेता बनाने वाले एंटोनिया कोंटे के नाम शामिल हैं।

पिछले साल यह रहे थे फीफा के हीरो

-रीयल मैड्रिड और पुर्तगाल के स्टार क्रिस्टियानो रोनाल्डो देश और क्लब की टीम के साथ 2016 में बेहतरीन प्रदर्शन की बदौलत फीफा का साल के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी का पहला पुरस्कार अपने नाम कर चुके हैं।
-सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी का पुरस्कार भी रोनाल्डो के नाम ही रहा था।
-लीसेस्टर सिटी के क्लाडियो रानियेरी को प्रीमियर लीग में उनकी परिकथा जैसी खिताबी जीत के बाद उनको साल का सर्वश्रेष्ठ पुरूष कोच चुना गया।

Sponsored



Follow Us

Yop Polls

सोशल मीडिया पर वायरल हो रही जानकारी पर आपका क्या नज़रिया है?

    Young Blogger

    Dont miss

    Loading…

    Subscribe

    यूथ से जुड़ी इंट्रेस्टिंग ख़बरें पाने के लिए सब्सक्राइब करें

    Subscribe

    Categories