Friday, October 20th, 2017 18:15:12
Flash

दिवाली पर अपने लिविंग रूम को ऐसे दें “एथनिक लुक”




दिवाली पर अपने लिविंग रूम को ऐसे दें “एथनिक लुक”Art & Culture

Sponsored




दिवाली के लिए अब कुछ ही दिन बाकी रह गए हैं। आप भी घर को डेकोरेट करने के बारे में सोच रहे होंगे। ऐसे में घर की बैठक यानि लिविंग रूम को सजाने के लिए क्या किया जाए, ये बात दिमाग में सबसे पहले आती है। दिवाली पर ऐसा क्या किया जाए, कि आपके लिविंग रूम रोशन हो उठे। तो चलिए हम आपको बता रहे हैं कुछ ऐसे टिप्स, जिससे आपका लिविंग रूम दिखेगा और भी खूबसूरत।

सोफा और कुर्सियों को दीवारों के साथ लगा कर रखने से बचें। इन्हें सेंटर टेबल या लकड़ी से बने कॉफी टेबल के आसपास रखें। यह आपके घर को आरामदायक सहज माहौल देगा। अगर आपका घर बड़ा है तो फिर आप टेबल व सोफा के बीच पर्याप्त खाली स्थान छोड़ सकते हैं।

गर्माहट का पुट देने के लिए दीवारों की पेंटिंग दो टोन वाले रंगों से कराएं। सर्दियों में आप गर्म रंगों जैसे लाल, पीला, क्रीम, नारंगी आदि रंगों से दीवारों को पेंट करा सकते हैं। खुशनुमा माहौल को दर्शाने वाले रंग सफेद या हरा भी पेंट करा सकते हैं।

लिविंग रूम के डेकोरेशन में लाइट्स की भी महत्वपूर्ण भूमिका होती है। सर्दियों के दौरान आप कमरे में छोटे-छोटे लाइट्स के जरिए बैठक की खूबसूरती बढ़ाने के साथ ही गर्माहट भी ला सकते हैं। बैठक कमरे की छत पर लाइट्स, फ्लोर लैंप या टेबल लैंप के जरिए लाइट्स की  व्यवस्था कर आप लिविंग रूम की शोभा बढ़ा सकते हैं। अट्रैक्टिव कैंडिल्स से आसपास का माहौल सहज और खुशनुमा बन जाता है।

गर्म कवर वाले तकिए, प्रिंटेड कुशन आदि स्वेटर की तरह गर्माहट महसूस कराते हैं। सर्दियों में टाइल्स लगे फर्श काफी ठंडे होते हैं, इसलिए गर्म पायदान या कोई गर्म कपड़ा फर्श पर डाल दें।

फैमिली के साथ ली गई तस्वीर को बैठक के कमरे की दीवार पर लगाएं। आप फोटो गैलरी बना कर अपने कॉफी टेबल पर भी रख सकते हैं। अलमारी में किताबें या यादगार चीजों को रखें। कमरे के कोनों में लकड़ी से बने स्टैंड या प्लांट रखें जिससे आपका कमरा सबसे आकर्षक लगे।

Sponsored





Follow Us

Yop Polls

सोशल मीडिया पर वायरल हो रही जानकारी पर आपका क्या नज़रिया है?

Young Blogger

Dont miss

Loading…

Subscribe

यूथ से जुड़ी इंट्रेस्टिंग ख़बरें पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Subscribe

Categories