Monday, October 16th, 2017 10:16:48
Flash

10 किलो के बम को कंधे पर रख 1 किमी दूर ले गया पुलिस-मेन, बहादुरी को सलाम!




10 किलो के बम को कंधे पर रख 1 किमी दूर ले गया पुलिस-मेन, बहादुरी को सलाम!

Sponsored




मध्यप्रदेश में एक बहुत ही हैरान कर देने वाली घटना देखने को मिली है। एक पुलिस-मेन ने अपनी जान की परवाह किए बिना, एक स्कूल के बच्चों की जिंदगी बचाने के लिए, 10 किग्रा के एक बम को हाथों में लेकर करीब 1 किमी तक दौड़ते रहा। उसकी इस बहादुरी को बहुत सराहना मिल रही है।

स्कूल में करीब 400 बच्चे मौजूद

यहाँ के सागर जिले के चितोड़ा गांव का वाक़या यह है कि पुलिस को शुक्रवार सुबह गांव के एक स्कूल के बाहर बम होने की सूचना मिली। स्कूल में करीब 400 बच्चे मौजूद थे। स्कूल के शिक्षकों ने बताया कि पुलिस-दल स्कूल पहुंचा और हमें बोला गया कि स्कूल बंद कर दो। कुछ ही मिनटों में वहां पर बम निरोधक दस्ता भी पहुंच गया और मीडिया भी आ गया।

बम को अपने कंधे पर रखकर 1 किमी तक दौड़ गए

उसके बाद के कुछ मिनटों तक वह बम ऐसा ही जमीन पर पड़ा रहा। इसी बीच हेड कांस्टेबल अभिषेक पटेल ने आगे आकर हिम्मत दिखाई और उस बम को अपने कंधे पर रखकर 1 किमी तक दौड़ गए। इस घटना का एक वीडियो वहां मौजूद किसी व्यक्ति ने बना लिया, जिसमें पुलिस-मेन पटेल कंधे पर बम को लेकर भागते हुए दिखाई दे रहे हैं।

बम को वहां से दूर ले जाना पड़ा

इस बारे में जब पटेल से बात की तो उन्होंने कहा कि ऐसी ही एक घटना कुछ समय पहले भी सामने आई थी, तब मुझे पता चला था कि अगर बम को नष्ट नहीं किया जाता है तो वह 500 मीटर के दायरे को पूरी तरह से तबाह कर सकता है। बच्चों की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए, मुझे बम को वहां से दूर ले जाना पड़ा।

इनाम देने की घोषणा, यूथेन्स न्यूज़ का सेल्यूट

उसके बाद बम निरोधक दस्ता उस बम को नष्ट करने में जुट गया तथा सेना को भी इस बम की सूचना दे दी गई। म.प्र. के इंस्पेक्टर जनरल ऑफ पुलिस सतीश सक्सेना ने अभिषेक पटेल की इस बहादुरी के लिए उन्हें इनाम देने की घोषणा कर दी है। पटेल अगर समय पर उस बम को स्कूल के पास से नहीं हटाते तो कोई बड़ी घटना हो सकती थी लेकिन पटेल की हिम्मत सूझबूझ ने एक बड़ा हादसा होने से बचा लिया। पटेल कि इस बहादुरी को यूथेन्स न्यूज़ सलाम करता है।

Sponsored





Follow Us

Yop Polls

सोशल मीडिया पर वायरल हो रही जानकारी पर आपका क्या नज़रिया है?

Young Blogger

Dont miss

Loading…

You may also like

No Related News

Subscribe

यूथ से जुड़ी इंट्रेस्टिंग ख़बरें पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Subscribe

Categories