page level


Tuesday, January 23rd, 2018 09:03 AM
Flash

कोई खून जमा देने वाली ठंड में तो कोई -15 टैम्प्रेचर में शूट हुई ये फिल्में




Entertainment

Sponsored




आजकल फिल्मों में लोकेशन का काफी ध्यान रखा जाता है। वर्तमान समय में फिल्म मेकर्स अपनी फिल्म में अच्छी से अच्छी लोकेशन को फिल्माने लगे है इतना ही नहीं हम इन लोकेशन को देख वाह वाह भी करते है, लकिन कभी आप ने सोचा की इन सुंदर लोकेशन के बीच शूटिंग करने के दौरान फिल्म की स्टार कास्ट को कितनी मुश्किलों का सामना करना पड़ता है।

जिन सीन पर हम वाह वाह सिर्फ कर देते है ऐसे सीन शूट करने में एक्टर एक्ट्रेसेस को काफी कुछ करना पड़ता है। कभी उन्हें तपतपाती धूप में लैदर जैकेट पहने एक्टिंग करनी पड़ता है तो कभी कपकपाती ठंड में छोटे-छोटे कपड़ों को पहनकर शूट करना पड़ता है। तो चलिए ऐसे ही कुछ फिल्मों की शूटिंग के बारे में हम बताने जा रहे है जिन्हें लोगों ने काफी पसंद किया लेकिन उनकी शूटिंग के दौरान एक्टर एक्ट्रेसेस को काफी परेशानी हुई।

‘ट्यूबलाइट’

इस लिस्ट में सबसे पहला नाम आता है कुछ समय पहले ही रिलीज हुए सलामन खान की फिल्म ‘ट्यूबलाइट’ का। इस फिल्म की शूटिंग के लिए पूरी टीम को कड़ी मेहनत के साथ-साथ दिक्कतों का भी सामना करना पड़ा था। इस फिल्म की ज्यादातर शूटिंग भारी बर्फ के बीच की गई थी। हालांकि फिल्म बॉक्स ऑफिस पर कोई खास कमाई नही कर सकी।

‘शिवाय’

 

इस लिस्ट में दूसरा नाम आता है अजय देवगन की ऐक्शन पैक फिल्म ‘शिवाय’ का जिसकी शूटिंग बुल्गारिया और हिमालय में हुई थी। फिल्म की शूटिंग के दौरान एक सीन को बुल्गारिया के पहाड़ की सबसे ऊंची चोटी पर फिल्माया गया था। उस समय वहां का टैम्प्रेचर -19 डिग्री था। बता दें कि फिल्म की पूरी शूटिंग बुल्गारिया में हुए है।

‘दिलवाले’

इस लिस्ट में शाहरुख खान और काजोल की फिल्म ‘दिलवाले’ का जिक्र भी बनता है क्योंकि इस फिल्म का पापुलर गाना ‘गेरुआ’ दर्शकों को काफी पसंद आया था जिसकी शूटिंग भी टैम्प्रेचर-10 डिग्री में हुई थी। दिलवाले का निर्देशन रोहित शेट्टी ने किया है,  हालांकि फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर कोई खास कमाई नही की थी।

‘सनम रे’

वही पुलकित सम्राट और यामी गौतम स्टारर फिल्म ‘सनम रे’ की शूटिंग भी कड़ाके की ठंड में की गई थी। पुलकित तो स्वेटर में थे लेकिन यामी को स्टाइलिश देखने के लिए कभी शॉर्ट कपड़े पहनने पड़ते तो कभी साड़ी। शूट होते ही यामी को कंबल से कवर कर लिया जाता था। 2016 आई फिल्म दर्शको को कोई खास पसंद नही आई थी लेकिन फिल्म के गाने सभी हिट सबित हुए थे।

‘फना’

 

काजोल और आमिर खान की फिल्म ‘फना’ की शूटिंग भी खून जमा देने वाली ठंड के बीच की गई थी। इस फिल्म की शूटिंग पोलैण्ड में की गई थी। खास बात तो यह है कि जब आदि चोपड़ा ने आमिर खान से पूछा कि ‘फना’ में जूनी के किरदार के लिए कौन-सी एक्ट्रेस सही रहेंगी? तो आमिर ने काजोल का नाम लिया था जिसके बाद फिल्म में जूनी के किरदार के लिए काजोल चुनी गई थी।

यह भी पढ़े: 

दीपिका ही नहीं, बल्कि इन एक्ट्रेसेस ने भी भारी-भरकम लहंगा पहन हिट कराई थीं फिल्में

Film Fest में 10 दिन में 55 फिल्में देखने के बाद वैज्ञानिक से फिल्म डायरेक्टर बने कश्यप

आज तक रिलीज़ ही न हो सकीं सलमान की 12 फिल्में

Sponsored






Loading…

Subscribe

यूथ से जुड़ी इंट्रेस्टिंग ख़बरें पाने के लिए सब्सक्राइब करें


Select Categories