Tuesday, September 19th, 2017 07:14:14
Flash

उ. कोरिया ने फिर दागी जापान के ऊपर से मिसाइल, आबे बोले- सबक सिखाना जरूरी




उ. कोरिया ने फिर दागी जापान के ऊपर से मिसाइल, आबे बोले- सबक सिखाना जरूरीSocial

Sponsored




शायद ही कोई ऐसा होगा जो उत्तर कोरिया के तानाशाह किम जोंग को ना जानता हो क्योंकि किम जोंग उन उत्तर कोरिया का एक ऐसा तानाशाह जिसकी सनक के किस्से पूरी दुनिया में मशहूर हैं. किम जोंग ऐसा तानाशाह है जो किसी पर रहम नहीं करता किसी को मौत की सजा देना उसके लिए मजाक है. इतना ही नही किम जोंग अपने शाह शासन से ज्यादा अपनी मिसाइल दागने वाली हरकत से ज्यादा जानें जाते.

दरअसल बात यह है कि किम जोंग की फरमान पर उत्तर कोरिया ने शक्तिशाली हाइड्रोजन बम के परीक्षण के बाद एक बार फिर एक मिसाइल दागी  है. उत्तर कोरिया की तरफ से दागी गई मिसाइल जापान को पार करते हुए प्रशांत महासागर में गिरी. आपको बता दे कि यह परीक्षण ऐसे समय में किया गया है जब संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद ने उत्तर कोरिया के बैलिस्टिक मिसाइल एवं परमाणु हथियार कार्यक्रमों को लेकर उसके खिलाफ प्रतिबंधों के आठ सेट लागू किए हैं. इतना ही नही परीक्षण के बाद संयुक्तप राष्ट्र सुरक्षा परिषद ने आज बैठक बुलाई है.

वही उत्तर कोरिया के इस दुस्साहस के बाद जापान के प्रधानमंत्री शिंजो आबे ने कहा कि ‘‘हम यह कभी बर्दाश्त नहीं कर सकते कि शांति के लिए अंतर्राष्ट्रीय समुदाय के उस दृढ़ एवं एकजुट संकल्प को उत्तर कोरिया प्रभावित करे जो संयुक्त राष्ट्र के घोषणापत्रों में जाहिर हुआ है. हम इस क्रूर कृत्य के खिलाफ एक बार फिर एकजुट हैं. ’’ उन्होंने कहा ‘‘अगर उत्तर कोरिया इस रास्ते पर लगातार चलता रहेगा तो उसका कोई भविष्य नहीं होगा. हमें उत्तर कोरिया को यह समझाना होगा.’’

Sponsored



Follow Us

Yop Polls

सोशल मीडिया पर वायरल हो रही जानकारी पर आपका क्या नज़रिया है?

    Young Blogger

    Dont miss

    Loading…

    Subscribe

    यूथ से जुड़ी इंट्रेस्टिंग ख़बरें पाने के लिए सब्सक्राइब करें

    Subscribe

    Categories