Friday, September 15th, 2017 23:15:38
Flash

अब कैंब्रिज यूनिवर्सिटी करने जा रही है महत्वपूर्ण बदलाव




अब कैंब्रिज यूनिवर्सिटी करने जा रही है महत्वपूर्ण बदलावEducation & Career

Sponsored




एग्जाम में हैंडराइटिंग की बात हो तो हम कितनी भी अच्छी बनाने की कोशिश करे अच्छी बनती ही नहीं है। जी हाँ कई लोगो की लिखावट काफी खूबसूरत होती है लेकिन कुछ की ऐसी होती है जो किसी को समझ न आए।  लेकिन फिलहाल आई खबर को सुनकर आप जरूर खुश हो जाएंगे। जी हाँ दरअसल में अक्सर ही हैंडराइटिंग को लेकर स्कूल में छात्रों को डांट पड़ती रहती है की सुधारो वरना एग्जाम में मार्क्स काट लिए जाएंगे। ऐसे में कई कोशिशे करनी पड़ती है अपनी हैंडराइटिंग सुधारने के लिए।

लेकिन अभी हाल ही में ब्रिटेन की कैंब्रिज यूनिवर्सिटी लिखित परीक्षा के सिस्टम को बंद करने की सोचा है। जी हाँ कहा जा रहा है की जल्द ही यह लिखने वाली एग्जाम को बंद कर दिया जाएगा।

ऐसा इस वजह से हो रहा है की आज के समय में बच्चो में फ़ोन और लैपटॉप का इस्तेमाल बढ़ता जा रहा है। जी और बच्चो की हैंडराइटिंग बहुत खराब होती जा रहीं है क्योंकि उनका पूरा दिन तो मोबाइल और लैपटॉप में लिखने में निकल जाता है। आपको बता दें की कैंब्रिज यूनिवर्सिटी के इस विचार को लेकर सभी बहुत खुश है और शायद मैं सबसे ज्यादा। क्योंकि अब शायद हमे पेपर पर लिखने से फुर्सत मिल जाएगी। लेकिन कई लोग इससे नाखुश भी है क्योंकि उनका कहना है की इससे पुरानी रीतियाँ खत्म हो जाएंगी और बच्चे लिखना भूल जाएंगे। लेकिन कुछ भी हो इस बात से बच्चे बहुत खुश है।

 

Sponsored



Follow Us

Yop Polls

तीन तलाक से सबसे ज़्यादा फायदा किसको?

    Young Blogger

    Dont miss

    Loading…

    Subscribe

    यूथ से जुड़ी इंट्रेस्टिंग ख़बरें पाने के लिए सब्सक्राइब करें

    Subscribe

    Categories