Sunday, July 30th, 2017
Flash

खूब वायरल हो रही 1000 के नए नोट की फोटो, जानिए क्या है सच




1000-rupees-new-note-viralBusiness

Sponsored

1000-rupees-new-note-viral

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के 500 और 1000 रुपए के पुराने नोटों को बंद करने के फैसले के बाद बैंकों और एटीएम के बाहर लोगों की लंबी-लंबी कतारें लगी हैं। लोग पैसों की कमी से जूझते नजर आ रहे हैं। इसी बीच अब सोशल मीडिया पर एक हजार रुपए के नए नोट की एक फोटो खूब वायरल हो रही है। साथ ही कहा जा रहा है कि ये 1000 का नया नोट जल्द ही बाजार में आने वाला है। हालांकि इस खबर में कितनी सच्चाई है इस बात कि अब तक कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं की गई है।

ऐसा दिखता है एक हजार का नया नोट

सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा 1000 का नोट नीला रंग का है। साथ ही इस पर स्पेसिमेन लिखा गया है। हजार का नया नोट ग्रे और ब्लू कलर थीम में है और बीच में महात्मा गांधी की फोटो के साथ दाहिनी तरफ नीचे अशोक की लाट है। इस नोट पर भी रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया लिखा है। इस नोट पर भी वाटर मार्क और सिक्युरिटी थ्रेड बना हुआ है। सबसे खास बात तो ये है कि, इस नोट का सीरियल नंबर ’0’ है। इसलिए माना जा रहा है कि यह किसी ने अफवाह फैलाने के लिए फोटोशॉप ट्रिक से इस तरह का नोट तैयार किया है।

बताई जा रही लांच की डेट

सोशल मीडिया में इस नोट के लांच होने की तारीख 30 दिसंबर बताई जा रही है। लोगों में हजार के नए नोट को लेकर गजब का उत्साह देखने को मिल रहा है। सोशल मीडिया पर एक हजार के नए नोट की फोटो काफी तेजी से शेयर की जा रही है। कुछ दिनों पहले मुंबई के एक एटीएम से 500 रुपए के आधे प्रिंट नोट निकलने की फोटोज भी वायरल हो चुकी है।

पहले भी लीक हुई थीं फोटो

अभी तक ये पुष्टि नहीं हो सकी है कि ये फोटो सही या किसी व्यक्ति ने इसे ऐसे ही पोस्ट कर दिया है। बावजूद इसके सोशल मीडिया पर ये फोटो काफी वायरल हो रही है। हालांकि नोटबंदी के फैसले के कुछ दिनों पहले भी 2000 रूपए की नई नोट इंटरनेट पर लीक हो गए थे। बाद में वह सच निकलीं।

आरबीआई ने नहीं की कोई पुष्टि

वायरल हो रही एक हजार की नई फोटो में कितनी सच्चाई है इस बात की पुष्टि नहीं की गई है। साथ ही रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया की तरफ से भी इस नए नोट को लेकर आधिकारिक बयान नहीं जारी किया गया है। फिलहाल इस नोट के बारे में कुछ भी कहना संभव नहीं है लेकिन सोशल मीडिया पर ये नया नोट छाया हुआ है।

आगे की स्लाइड्स में देखिए वायरल 1000 के नए नोट की कुछ और photos..

Sponsored



Follow Us

Young Blogger

Dont miss

Loading…

Subscribe

यूथ से जुड़ी इंट्रेस्टिंग ख़बरें पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Subscribe

Categories