Sunday, August 6th, 2017
Flash

पहली नौकरी में बनते इम्प्रेशन को ख़राब कर सकती हैं आपकी ये हरकतें




Education & Career

आज कल युवाओं में कॉलेज ख़त्म होते ही जॉब करने का चलन बढ़ता ही जा रहा है लेकिन हमारे युवा अपनी स्टूडेन्टस लाइफ के हैंगओवर की वजह से अपना इम्प्रेशन खराब कर बैठते हैं जिनसे बचने के लिए कुछ ख़ास बातों का ध्यान रख़ना चाहिए जो युवा अक्सर नहीं रख़ते हैं।

कपड़े पहनने का तरीका
पहली जॉब में ही हाई प्रोफाइल सूट-बूट जैसे कपड़े न पहनें। जितना हो सके पहले ऑफिस का माहौल समझें माहौल के हिसाब से कपड़े पहनें। पहली जॉब में बेहतर होगा की आप अपने काम के हिसाब से कपड़े पहने।

ज्यादा बातचीत में अपना वक्त न गवाएं
जब भी आप किसी नए माहौल में जाते हैं कोशिश करते है कि अपने आप को उस माहौल में ढाल लें इस चक्कर में कई बार लोग अपना वक्त बातचीत में ही जा़या कर बैढते हैं जो अक्सर बॉस की नज़र में आपका इम्प्रेशन खराब कर सकता है।

बार-बार बॉस को टोकना ठीक नहीं
हो सकता है आपके बॉस आपको पूरा कम्फर्टजा़ेन देते हुए सवाल पूछने का अवसर दें लेकिन बॉस अक्सर बेहद बिज़ी होते हैं जिस वजह से उनके पास बार-बार जाना और सवाल पूछना ठीक नहीं है हो सकता है आपके बॉस इस वजह से इरिटेट न हो जाए।

ऑफिस में फोन पर न लगे रहें
आजकल अक्सर यूथ अपने फोन एडिक्शन के कारण भी फंस जाते हैं। ऑफिस टाइम में जितना हो सके अपना फोन साइलेंट पर रख़े और हो सके तो अपने फोन को ऑफिस टाइम पर इस्तमाल न करें और यदि कॉल अर्जेंट हो तो ही लें लेकिन ध्यान रहे ज्यादा देर तक बात न करें।

Sponsored



Follow Us

Young Blogger

Dont miss

Loading…

Related Article

Subscribe

यूथ से जुड़ी इंट्रेस्टिंग ख़बरें पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Subscribe

Categories