Friday, September 15th, 2017 20:23:00
Flash

यहां देवियां खुद करती हैं भगवान शिव का अभिषेक




Spiritual

shiva abhishek

जी हां! यूं तो आपने कई सारे किस्से सुने होंगे जिनमें भगवान के चमत्कारों  के बारे में बताया जाता है लेकिन कलयुग में आपने ऐसा कोई चमत्कार नहीं देखा होगा जो आज हम आपको बताने जा रहे हैं और जिसे जानकर आप हैरान हो जाऐंगे। आज हम आपको जिन मंदिरों के बारे में बताने जा रहे हैं यहां साक्षात देवी द्वारा शिवलिंग पर जल अर्पित किया जाता है जो किसी चमत्कार से कम नहीं हैं। इसे देखने के लिए लोग दूर-दूर से आते हैं।

झारखण्ड के जिला रामगढ़ में स्थित भगवान शिव का एक ऐसा रहस्यमयी मंदिर है जहां खुद माता गंगा भगवान शिव को जल अर्पित करतीं हैं। यहां पानी आने का स्त्रोत क्या है ये तो वैज्ञानिक भी नहीं खोज पाये। बताया जाता है कि इस बात की जानकारी जब अंग्रेजों को मिली तो वो भी इस चमत्कार को जानकर दंग रह गये थे।

गंगा माता की मूर्ती जहां से पानी बहता है।

गंगा माता की मूर्ती जहां से पानी बहता है।

ऐसी घटना अक्सर लोगों को और अधिक आस्था से जोड़ देती है। इस बात की गहरी रिसर्च करने पर ये बात पता चली है कि शिवलिंग के ठीक ऊपर गिरने वाली धारा गंगा माता की मूर्ति से होकर निकलती है जो सीधे शिवलिंग पर जाकर गिरती है। ठीक इसी तरह मध्यप्रदेश के इंदौर में भी देवगुराड़िया नाम का भगवान शिव का मंदिर है जहां पानी की धारा हमेशा शिवलिंग पर बहती रहती है।     

 इससे जुड़े चमत्कार जानने के लिए आपको अगली स्लाइड खोलना होगा….

Sponsored



Follow Us

Yop Polls

तीन तलाक से सबसे ज़्यादा फायदा किसको?

    Young Blogger

    Dont miss

    Loading…

    Subscribe

    यूथ से जुड़ी इंट्रेस्टिंग ख़बरें पाने के लिए सब्सक्राइब करें

    Subscribe

    Categories