Tuesday, August 8th, 2017
Flash

टॉर्चर थे बरसात के गाने, शूटिंग के वक्त श्रीदेवी नहीं पीती थी पानी




Entertainment

Shridevi

‘मिस्टर इंडिया’ के ‘काटे नहीं कटते ये दिन ये रात…’ गाने में श्री देवी ने अपने डांस और अदाओं से दर्शकों को दीवाना बना दिया था। इस गानें के बोल और बारिश में भीगते हुए डांस करती श्रीदेवी की वजह से यह गाना इतना मशहूर हुआ कि आज भी लोगों की जुबान पर रहता है। ऐसे ही चांदनी ‘फ़िल्म’ का ‘लगी आज सावन…’, और ‘चालबाज़’ का ‘ना जाने कहां से आई है…’ में भी श्रीदेवी ने बारिश में भीगते हुए डांस किया था।

Shridevi

श्रीदेवी के ये गाने सभी को बहुत पसंद आते हैं और उस दौर के दर्शक तो आज भी इन गानों के पीछे पागल हैं। लेकिन खुद श्रीदेवी के लिए ये सभी गाने बहुत ही पेनफुल और हेक्टिक हुआ करते थे। अपनी आने वाली फिल्म ‘मॉम’ में एक शक्तिशाली महिला का किरदार निभा रही श्री देवी ने अपनी फिल्म के प्रोमोसन के चलते एक मीडिया वेबसाइट को दिए इन्टरव्यू में खुद ये कहा है कि इन गानों को करते वक्त उन्हें कितनी परेशानियों का सामना करता पड़ता था। उन्होंने कहा की “मेरे लिए बरसात के गाने यातना जैसे हैं। मैं उनका कतई आनंद नहीं ले सकती क्यूंकि उन गानों को फ़िल्माते वक़्त भीगने से मैं बीमार हो जाती थी।”

श्रीदेवी को उनके समय की फिल्म इंडस्ट्री पसंद नहीं है उन्हें आज की फिल्म इंडस्ट्री ज्यादा पसंद है। क्योंकि आज की सभी हिरोइन्स के लिए बहुत सी सुविधाएं उपलब्ध हैं और फिल्म या गाने की शूटिंग करते वक्त वो इन सुविधाओं का आराम से इस्तेमाल कर सकतीं हैं और कोई परेशानी नहीं होती। और इन सुविधाओं में सबसे अहम् है वैनिटी वैन। श्रीदेवी कहती हैं कि “आज वैनिटी वैन एक वरदान है, हमें तो उस समय कपडे बदलने के लिए, पेड़ों/ झाड़ियों के पीछे या बस के पीछे की जगह का सहारा लेना पड़ता था। और टॉयलेट की भी व्यवस्था नहीं होती थी और इस वजह से वो दिन दिन भर पानी पीना अवॉयड करती थीं।”

Poonam-Dhillon

यहाँ हम एक जानकारी और दे देतें हैं कि जिस वैनिटी वैन को श्रीदेवी वरदान मानती हैं उसकी सबसे पहले शुरुआत पूनम ढिल्लन, जो अपने दौर की मशहूर अदाकारा थी उन्होंने की थी। अभिनेत्रियों का पेड़ों/ झाड़ियों के पीछे या बस के पीछे कपडे बदलने या फिर शूटिंग का इंतज़ार करते हुए भी धूप या बारिश में बैठना उन्हें अच्छा नहीं लगता था और फिर उन्होंने इस परेशानी का हल वैनिटी वैन के रूप में निकाला था। ऐसा कह सकते हैं कि “नूरी” ने सभी हिरोइन्स का नूर बचा लिया वैनिटी वैन का कांसेप्ट ला कर।

Sponsored



Follow Us

Young Blogger

Dont miss

Loading…

Related Article

Subscribe

यूथ से जुड़ी इंट्रेस्टिंग ख़बरें पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Subscribe

Categories