Tuesday, August 8th, 2017
Flash

इन मंत्रीजी के लिए बीयर है हेल्थ ड्रिंक, देखिए कैसे गिना दिए फायदे




Social

beer-main_0

बीयर पीने के कई नुकसान हमेशा गिनाए जाते हैं, कहा जाता है कि ये नुकसानदायक है। सेहत को नुकसान पहुंचाती है। शायद ही आपने कभी सुना हो कि किसी ने इसके फायदों के बारे में बताया हो। लेकिन आंध्रप्रदेश के आबकारी मंत्री ने हाल ही में बीयर को एक हेल्थ ड्रिंक बताते हुए इसके कई फायदे गिना डाले हैं। जी हां, आबकारी मंत्री केएस जवाहर के लिए बीयर एक हेल्थ ड्रिंक है, इतना ही नहीं वे इस बात को साबित करने के लिए भी तैयार हैं।

आपको बता दें कि राज्य में नई शराब नीति लागू हो रही है, जिसे लेकर महिलाएं विरोध कर रही हैं। वहीं मंत्री ने एक टीवी चैनल के इंटरव्यू में बीयर को हेल्थ ड्रिंक बताकर नया बखेला खड़ा कर दिया है। सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें वे कहते नजर आ रहे हैं कि बीयर एक हेल्थ ड्रिंक है। हालांकि मंत्री की तरफ से इस बात पर अब तक कोई प्रतिक्रिया नहीं आई है। उन्होंने कल एक न्यूल चैनल को व्हॉट्सएप किए मैसेज में बीयर को हेल्थ ड्रिंक बताया था और उसके कई फायदे भी गिनाए थे।

hqdefault

इस मैसेज में उन्होंने बताया कि बीयर पीने से कैंसर जैसी खतरनाक बीमारी से बचा जा सकता है , इसमें कैंसर को रोकने वाले कई तत्व होते हैं। साथ ही इससे हार्ट डिसीज का खतरा भी कम होता है। डिमनेशिया और और कोरोनरी जैसी बीमारियों का बचाव करती है बीयर। इतना ही नहीं इसमें लिखा था कि ये डायजेस्टिव सिस्टम ठीक करता है, ज्यादा समय तक जवां बनाए रखने में भी बीयर फायदेमंद है।

हालांकि आबकारी विभाग के अधिकारियों ने इसका इस तरह से प्रचार करने के लिए मना कर दिया है। उनका कहना है कि अगर बीयर हेल्थ ड्रिंक है तो इसके लिए खास लाइसेंस की जरूरत क्यों पड़ती है। ये जनरल स्टोर की दुकानों पर क्यों नहीं मिलती।

Sponsored



Follow Us

Young Blogger

Dont miss

Loading…

Subscribe

यूथ से जुड़ी इंट्रेस्टिंग ख़बरें पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Subscribe

Categories