Tuesday, August 8th, 2017
Flash

जियो को टक्कर देने आ रही है एक और कंपनी, मात्र 17 रू. प्रतिमाह मिलेगा डेटा




Business

datawind

1 अप्रैल 2017 के बाद से जब से जियो ने सेवाओं के लिए यूजर्स से पैसे लेना शुरू किया तब से ही मोबाइल सर्विज प्रोवाइडर कंपनियां नए-नए प्लान के साथ बाजार में आ गई हैं। एक तरफ ऐयरटेल, रिलायंस जियो को होम ब्रोडबेंड टक्कर दे रहा है, दूसरी और एक और कंपनी यूजर्स को महज 17 रू. प्रतिमाह की दर पर डेटा देने वाली है। मोबाइल इंटरनेट के बाजार में रिलायंस जियो ने डेटा को लेकर जंग छेड़ दी है। सभी टेलीकॉम कंपनियों के बीच एक-दूसरे को टक्कर देने की होड़ मची हुई है।

कनाडा की मोबाइल हैंडसेट मेकर कंपनी डेटाविंड 200 रू. में सालभर के लिए इंटरनेट डेटा प्लान करने की योजना बना रही है। इसका मतलब है कि कंपनी मात्र 17 रू. मे एक महीने के लिए इंटरनेट देगी। कंपनी ने अपने दूरसंचार सेवा कारोबार में 100 करोड़ रू. के निवेश की योजना की है, जिसे वह लाइसेंस मिलने के बाद पहले के 6 महीने में निवेश करेगी। कंपनी डेटाविंड ने देश में नेटवर्क सर्विस प्रोवाइडर बनने के लिए लाइसेंस के लिए आवेदन किया है। यह कंपनी सस्ते स्मार्ट फोन और टेबलेट के लिए पहचानी जाती है।

कंपनी के अध्यक्ष एवं मुख्य कार्यकारी अधिकारी सुनीत सिंह तुली ने कहा, ‘एक महीने के भीतर हमें लाइसेंस मिलने की उम्मीद हैं। डेटाविंड शुरू करने के लिए पहले छह महीने में 100 करोड़ रूपए निवेश करेगी। कंपनी का ज्यादा ध्यान डेटा सर्विस पर रहेगा।’ हालांकि यह कंपनी अपनी सेवा भारत में किसी मौजूदा टेलीकॉम कंपनी के साथ पार्टनरशिप के साथ ही दे सकेगी।

जियो का जिक्र करते हुए तुली ने कहा, ‘जियो का 300 रू. का प्लान केवल उनके लिए बेहतर है, जो हर माह 1000-1500 रू. खर्च कर सकते हैं। ऐसे यूजर्स की संख्या केवल 30 करोड़ है बाकी जनता हर महिने 90 रू. खर्च करती है और यह एक तरह से यह उनके लिए सस्ता नहीं है।’

Sponsored



Follow Us

Young Blogger

Dont miss

Loading…

Subscribe

यूथ से जुड़ी इंट्रेस्टिंग ख़बरें पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Subscribe

Categories