Friday, September 15th, 2017 10:31:00
Flash

एक्ट्रेस प्राची देसाई भी हो चुकी है फिल्म इंडस्ट्री में रंग-रूप का शिकार




एक्ट्रेस प्राची देसाई भी हो चुकी है फिल्म इंडस्ट्री में रंग-रूप का शिकारEntertainment

Sponsored




‘कसम से’ टीवी सीरियल से ‘बानी’ बहु के रूप में अपनी पहचान बनाने वाली प्राची देसाई बड़े पर्दे पर अपने अभिनय का जादू बिखरने में कामयाब रही। प्राची ने बहुत ही कम उम्र में टेलीविज़न सीरियल में काम करना शुरू दिया था। और बहुत जल्द ही ‘बानी बहु’ के किरदार से छोटे पर्दे पर भी फेमस हो गई थी। छोटे पर्दे से शुरूआत करने के बाद 2008 में प्राची ने बड़े पर्दे पर फिल्म ‘रॉक ऑन 2’ से कदम रखा था। प्राची के बारे में और जाने उससे पहले आपको बता दे कि आज उनका बर्थ-डे हैं और वह 29 साल की हो गई है। तो जानते है प्राची के छोटे पर्दे से लेकर अब तक के फिल्मी दुनिया सफर के बारे में-

खूबसूरत अदाकारा प्राची देसाई बॉलीवुड के उन चुनिंदा कलाकारों में शामिल है जिन्होंने टेलीविजन से बॉलीवुड तक का कामयाब सफर तय किया है। प्राची देसाई का जन्म 12 सितम्बर 1988 को गुजरात में हुआ था। प्राची ने अपनी प्रारंभिक पढ़ाई सूरत से की। उसके बाद हायर स्टडीज के लिए पुणे चली गई थी। प्राची पुणे की तो गई थी लेकिन उन्हें एक्टिंग का ऐसा चस्का लगा और उन्होंने पढ़ाई को कर दिया बाय-बाय।

एक्टिंग में प्राची के करियर की शुरूआत एकता कपूर के सीरियल ‘कसम से’ से हुई थी। एक्टिंग में अपनी पहचान बनाने के बाद प्राची डांस रियलिटी शो ‘झलक दिखला जा’ में अपने डांस का जलवा दिखाती हुई नज़र आई। स्टार प्लस के शो ‘कसौटी जिंदगी’ में प्राची ने सिर्फ दो दिन के लिए कैमियो किया था।

फिल्म जगत में रंग रूप को ज्यादा प्राथमिकता दी जाती है

अदाकारा प्राची देसाई ने भी शायद रंग-रूप जैसी चीज को फिल्म इंडस्ट्री में फेस किया होगा। एक इंटरव्यू में उन्होंने कहा था कि, ि‘फल्म जगत अन्य चीजों की तुलना में रूप-रंग को ज्यादा महत्व देता है।’ प्राची ने बताया, मुझे लगता है कि ऐसे कई प्रतिभाशाली कलाकार हैं, जिन्हें कुछ कारणों से उनके पद नहीं मिल पाया।’ प्राची ने कहा था कि, लोग प्रतिभा को अधिक महत्व नहीं देते हैं। उन्होंने कहा, ‘‘मुझे लगता है कि लोग प्रतिभा से अधिक रूप-रंग को जरूरी समझते है और फिल्म जगत भी इसी पर ध्यान देता है।’’

 

कुछ इस तरह हुई फिल्मी करियर की शुरूआत

2008 प्राची के एक्टिंग करियर के लिए काफी लकी साबित हुआ। प्राची को फरहान अख्तर की फिल्म ‘रॉक ऑन 2’ में काम करने का मौका मिला। इस फिल्म में प्राची ने फरहान अख्तर की पत्नी की भूमिका निभाई थी। इस फिल्म का प्रोजेक्ट मिलने के समय प्राची ‘कसम से’ सीरियल में काम कर रही थी। फिल्म के ऑफर के बाद उन्होंने बीच में शो छोड़ दिया। इसके बाद प्राची ‘लाइफ पार्टनर’, ‘वन्स अपॉन टाइम इन मुम्बई’ में भी नजर आई। अभिषेक बच्चन की फिल्म ‘बोल बच्चन बोल’ में उन्हें बड़ा किरदार निभाने का मौका मिला। प्राची 2013 में ‘मी और मैं’, 2014 में ‘पुलिसगिरी’ में दिखाई दी। ‘एक था विलेन’ में उन्होंने पहला आइटम डांस किया था। प्राची ‘अज़हर’ फिल्म में इमरान खान के अपोजिट नजर आई थी। अज़हर फिल्म में उन्होंने अज़हरुद्दीन की पत्नी का किरदार निभाया था।

इन पुरस्कारों से नवाज़ी जा चुकी है प्राची

2006 में प्राची को नए चेहरे के लिए ‘इंडियन टेली अवार्ड’ मिला था। 2006 में ही ‘बेस्ट एक्ट्रेस अवार्ड’ से भी नवाजी गई थी। 2007 में भी प्राची को ‘बेस्ट एक्ट्रेस’ के लिए ‘इंडियन टेली अवार्ड’ और ‘सैनसुई टेलीविजन अवार्ड’ मिला था। 2008 में प्राची को ‘सैनसुई टेलीविजन’ का ‘बेस्ट पॉपुलर एक्ट्रेस’ का अवार्ड आया था। साथ ही बेस्ट एक्ट्रेस के लिए ‘द ग्लोबल इंडियन टीवी एक्ट्रेस’ अवार्ड भी मिला था।

2009 में ‘इंडियन टेली अवार्ड’ और 2011 में ‘सपोर्टिंग रोल’ में ‘बेस्ट एक्ट्रेस’ की श्रेणी के लिए ‘अप्सरा अवार्ड’ से नवाजी गई थी। 2011 में ही ‘आइफा अवार्ड फॉर बेस्ट सपोर्टिंग एक्ट्रेस’ से भी नवाज़ा जा चुका हैं। प्राची देसाई की दूसरी फिल्म ‘वंस अपॉन ए टाइम इन मुंबई’ ने जबरदस्त सफलता हासिल की थी। इसके बाद उन्हें गोवा टूरिजम ने अपना ब्रैंड अंबेसेडर बनाया था।

Sponsored



Follow Us

Yop Polls

तीन तलाक से सबसे ज़्यादा फायदा किसको?

    Young Blogger

    Dont miss

    Loading…

    Subscribe

    यूथ से जुड़ी इंट्रेस्टिंग ख़बरें पाने के लिए सब्सक्राइब करें

    Subscribe

    Categories