Tuesday, August 8th, 2017
Flash

खाना सादा लेकिन दिल के करीब हो, इसलिए मैंने मोदी को खिचड़ी खिलाई




Health & Food

I fed simple food Khichdi to PM Modi Reena Pushkarna

हमारे पीएम नरेंद्र मोदी अपनी इजराइल यात्रा के दौरान दोनों देशों के रिश्तों में आए अहम मोड़ और आपसी समझौतों के अलावा स्वयं के खान-पान और स्वागत-सत्कार को लेकर भी चर्चा में है। मोदी इजराइल जाने वाले पहले भारतीय पीएम हैं। 4 जून से 6 जून की यात्रा पर गए पीएम मोदी का स्वागत इजराइल में वहां के पीएम बेंजामिन नेतन्याहू ने “मेरे दोस्त” कहकर किया था।

भारतीय अपनी मां के हाथ का खाना पसंद करते हैं – मोदी के लिए स्पेशल शेफ

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार पीएम मोदी इजराइल के मशहूर किंग डेविड होटल में ठहरे हैं। अमेरिकी राष्ट्रपति बिल क्लिंटन, जॉर्ज बुश, ओबामा और डोनाल्ड ट्रंप भी इसी होटल में ठहर चुके हैं। इन रिपोर्ट्स के अनुसार पीएम मोदी के लिए इस होटल में गुजराती खाने की व्यवस्था की गई है। मोदी शाकाहारी हैं। इसलिए उनके खानपान की जिम्मेदारी एक भारतीय मूल की शेफ रीना पुष्कर्णा को दी गई है। रीना ने मीडिया को बताया कि पीएम मोदी के लिए उनका सारा ध्यान ऐसा खाना पकाने पर है, जो सामान्य हो किन्तु भारतीयों के दिलों के करीब हो। उन्होंने कहा कि भारतीय अपनी मां के हाथ का खाना पसंद करते हैं, जो उनके दिल के काफी करीब रहता है, जैसे कि दाल, चावल, खिचड़ी, पापड़ आदि. हमारा ऐसे खाने पर ही सारा ध्यान केंद्रित है।

शादी के पहले इसी शेफ के रेस्टोरेंट में डेट पर ले गए थे पत्नी को नेतन्याहू

रीना पुष्कर्णा ने TOI को बताया कि बुधवार को पीएम मोदी ने लंच में खिचड़ी खाई। रीना ने TOI को बताया कि मैंने पीएम मोदी के लिए खिचड़ी, चास और सलाद भेजा था। किंग डेविड होटल में केवल कोशर भोजन (यहूदी धर्म के अनुसार खान-पान) मिलता है इसलिए पीएम मोदी के लिए भोजन की व्यवस्था अलग से की गई है। इजराइली पीएम नेतन्याहू ने मंगलवार को पीएम मोदी से मुलाकात के दौरान उन्हें बताया था कि वो 30 साल पहले अपनी पत्नी सारा के साथ तेल अवीव स्थित एक भारतीय रेस्तरां में डिनर डेट पर गए थे। सारा उसके बाद में उनकी पत्नी बनी। 30 साल बाद आज उसी रेस्तरां की मालिक रीना पुष्कर्णा पीएम मोदी के खान-पान की जिम्मेदारी संभाले हुए हैं।

प्रवासी भारतीय सम्मान पाने वाले 3 इजराइली नागरिकों से मिले पीएम

5 जुलाई अर्थात कल पीएम मोदी ने प्रवासी भारतीय सम्मान पाने वाले 3 इजराइली नागरिकों से मुलाकात की थी। विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता गोपाल बागले ने ट्वीट कर बताया कि भारत एवं इजराइल के बीच उत्कृष्टता के जीते जागते सेतु प्रवासी भारतीय सम्मान पाने वाले 3 इजराइली नागरिकों से हमारे पीएम ने मुलाकात की। ये तीनों हैं – एलियाहू बेजालेल, शेख अंसारी और डॉ. लाएल अंसोन बेस्ट से मुलाकात की। कोच्चि के रहने वाले बेजालेल को वर्ष 2005 में यह पुरस्कार मिला था। वह यह पुरस्कार पाने वाले भारतीय मूल के पहले इजराइली हैं। अंसारी को वर्ष 2011 और बेस्ट को 2017 में इस पुरस्कार से नवाजा गया।

Sponsored



Follow Us

Young Blogger

Dont miss

Loading…

Subscribe

यूथ से जुड़ी इंट्रेस्टिंग ख़बरें पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Subscribe

Categories