Saturday, September 9th, 2017 10:50:07
Flash

अजब प्रेम-गजब कहानी, 73 की दुल्हन के नाम 15 के दूल्हे की जवानी




Social

Very different love story: bride of 73, groom of 15

इश्क़ और मुश्क में सब जायज़ तो सुना था, लेकिन उम्र का इतना फ़ासला होने के बाद भी, फिज़िकली अट्रैक्शन की कमी को भी दरकिनार कर अपने इमोशंस को प्यार और फिर जीवन भर के रिश्ते शादी में तब्दील करना काफी मुश्किलों भरा काम लगता है। ऐसा कर दिखाया एक 15 साल के लड़के ने, जिसने 73 साल की एक काफी वृद्ध महिला से प्रेम विवाह किया। लड़के के वयस्क नहीं होने की वजह से पहले इस जोड़े को शादी नहीं करने दी जा रही थी, लेकिन दोनों ने शादी ना होने पर आत्महत्या की धमकी देकर सबको दखल देने से रोक दिया.

Very different love story: bride of 73, groom of 15

लगाव की भावना बदली प्रेम में, आत्महत्या की धमकी, प्रशासन ने दी मंजूरी

कहानी इस तरह शुरू हुई कि एक बार 15 साल के सेलामत रियादी को मलेरिया हुआ था। इस दौरान उसकी पड़ोसी महिला रोहाया बिनती मोहम्मद जकफर ने उसकी काफी देखभाल और दवा-दारू की, जिसके बाद दोनों को एक-दूसरे से भावनात्मक लगाव होने लगा, जो धीरे से प्यार में तब्दील हो गया। इंडोनेशिया में पुरुषों के लिए शादी की कानूनी उम्र 19 साल है, लेकिन फिर भी सुमात्रा गांव के प्रशासन ने इन दोनों को उनकी आत्महत्या की धमकी के आगे झुक कर शादी करने की मंजूरी दे दी।

अभी यह जोड़ा शारीरिक संबंध बनाने से बचे

गांव के मुखिया सिक ऐनी ने बताया कि सेलामत शादी के लिए बहुत छोटा था, लेकिन इसके बावजूद हमने यह शादी होने दी क्योंकि दोनों ने ही आत्महत्या करने की धमकी दी थी। चूंकि लड़का अभी बालिग नहीं है इसलिए हमने यह शादी धूम-धड़ाके के साथ नहीं कराई। सरकारी अधिकारी यह भी चाहते हैं कि अभी यह जोड़ा शारीरिक संबंध बनाने से बचे।

Very different love story: bride of 73, groom of 15

पूरा इंडोनेशिया इस प्रेम को समझना चाह रहा, पॉलिटिक्स में छाया यह मुद्दा

सेलामत के पिता कुछ साल पहले ही चल बसे थे और उसकी मां ने दूसरी शादी कर ली थी। ऐसा कहा जाता है कि सेलामत की मां शादी के बाद से उसका खयाल नहीं रखती है। वहीं दुल्हन रोहाया ने इससे पहले 2 शादी की हैं और उनका 1 बच्चा भी है। यह शादी बीते सप्ताह ही इंडोनेशिया के इंटेरिअल कारंग एंडाह गांव में हुई। इंटरनेट पर इस जोड़े की शादी की तस्वीर आने पर इस शादी में पूरा इंडोनेशिया उनके इस प्रेम को समझना चाह रहा है। इंडोनेशिया के सोशल अफेयर्स मिनिस्टर ने लड़के के नाबालिग होने की वजह से इस शादी की आलोचना की है। वहां पॉलिटिक्स में यह मुद्दा भी छाते जा रहा है।

Sponsored



Follow Us

Yop Polls

तीन तलाक से सबसे ज़्यादा फायदा किसको?

Young Blogger

Dont miss

Loading…

Subscribe

यूथ से जुड़ी इंट्रेस्टिंग ख़बरें पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Subscribe

Categories