Tuesday, August 8th, 2017
Flash

मुस्लिम परिवार की घर वापसी, वैदिक संस्कार द्वारा अपनाया सनातन धर्म




Social

Muslim family adopted Sanatan Dharma by Vedic rites

बिहार के बेगूसराय के पोखरिया क्षेत्र में निवासरत एक मुस्लिम परिवार ने पूरे रीति-रिवाज और वैदिक मन्त्रों के बीच हिंदू धर्म अपना लिया। बेगूसराय के पोखरिया के वार्ड क्र. 39 निवासी मोहम्मद अनवर ने अपने 2 बेटों के साथ स्वेच्छा से मंगलवार को हिंदू धर्म अपनाया। पेशे से वकील अनवर ने अपने दोनों बेटों मोहम्मद अमीर सुबहानी और मोहम्मद साबिर सुबहानी के साथ स्वामी सहजानंद नगर (सवरेदय नगर) के शिवमंदिर में धोती, जनेऊ, कुश की अंगूठी धारण कर पूजा-अर्चना की और सनातन धर्म अपना लिया।

कुछ कट्टरपंथी मुस्लिम प्रताड़ित करने लगे थे

अनवर ने बताया कि वे हिंदू धर्म से प्यार करते हैं। जब भी इलाके में कोई मंदिर बनता है, तो उसके लिए चंदा भी देते हैं, साथ ही हिन्दू लोगों के अंतिम संस्कार में भी शामिल होते हैं। इसके अलावा उन्होंने यह भी बताया कि उनके बच्चे मदरसे में नहीं बल्कि अंग्रेजी स्कूल में पढ़ते हैं। इस बात को लेकर कुछ कट्टरपंथी मुस्लिम संप्रदाय के लोग उन्हें प्रताड़ित करने लगे थे। जब उन्होंने विरोध किया तो वे लोग ज्यादा परेशान करने लगे और बच्चों के साथ भी मारपीट भी की।

हिंदू धर्म अपनाने का निर्णय किया

अनवर ने आगे बताया कि उन लोगों ने चेतावनी दी थी कि अगर तुम बच्चों को मदरसे में नहीं पढ़ाओगे तो तुम्हे मुसलमान कहलाने का कोई हक नहीं है। इसलिए अब हमारे पास सनातन धर्म अपनाने के अलावा कोई रास्ता नहीं बचा। अनवर अपनी शिकायत लेकर बजरंग दल और विश्व हिंदू परिषद के कार्यकर्ताओं के पास गए। बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने उन्हें सनातन धर्म के बारे में बताया। इसके बाद उन्होंने हिंदू धर्म अपनाने का निर्णय किया। अनवर ने बताया कि उनके साथ उनके 2 बेटों ने भी स्वयं का धर्म परिवर्तन कर लिया है।

व्यवहार न्यायालय में एक शपथ पत्र (देखें फोटो) दाखिल

अनवर ने बेगूसराय के व्यवहार न्यायालय में एक शपथ पत्र (देखें फोटो) दाखिल कर स्वेच्छा से बिना किसी प्रलोभन और दबाव के सनातन धर्म कबूलने की बात कही। इसके बाद देर शाम शिवमंदिर में वैदिक मंत्रों के बीच सनातन धर्म अपनाया।

Muslim family adopted Sanatan Dharma by Vedic rites

Sponsored



Follow Us

Young Blogger

Dont miss

Loading…

Subscribe

यूथ से जुड़ी इंट्रेस्टिंग ख़बरें पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Subscribe

Categories