Sunday, August 6th, 2017
Flash

ये है परफेक्ट हिप वाली महिला, डॉक्टरों ने भी किया दावा




Social

beyonce f

बहुत पहले की बात है साइंटिस्टों ने दावा किया था। एक मॉडल है जिसका फिगर सबसे परफैक्ट है। उसकी स्टोरी तो आप इस लिंक में पढ़ सकते हैं। अब प्लास्टिक सर्जनों और डॉक्टरों की टीम ने एक स्टडी में दावा किया है कि उन्होंने परफेक्ट हिप वाली महिला को ढूंड लिया है। उनके अनुसार उन्हें परफेक्ट हिप का साइज पता चल गया है।

महिलाओं के हिप का परफेक्ट साइज क्या होना चाहिए इस बात पर लोगों की अलग-अलग राय है लेकिन प्लास्टिक सर्जनों द्वारा की गई एक स्टडी में इसकी परफेक्ट साइज तय की गई है। डेली मेल पर छपी एक रिपोर्ट के अनुसार कमर के मुकाबले हिप की चौड़ाई 42.86 फीसदी ज़्यादा होना चाहिए। स्टडी में अमेरिका की पॉप स्टार बेयॉन्स नोल्ज कार्टर की साइज को परफेक्ट बताया गया है।

Beyonce

यूएस में है हिप्स प्लास्टिक सर्जरी का चलन
अमेरिका में इन दिनों हिप्स के साइज को बढ़ाने के लिए प्लास्टिक सर्जरी का चलन काफी लोकप्रिय हो गया है इसे ‘बट फिट’ के नाम से जाना जाता है। 2014 और 2015 में वहां ऐसे मामलों में 20 फीसदी बढ़ोतरी हुई। लेकिन ऐकडेमिक्स ने इस बात को गौर किया महिलाओं की परफेक्ट हिप साइज के लिए कोई स्पष्ट पैमाना नहीं है।

35 राष्ट्रो के सदस्य की राय
परफेक्ट हिप साइज के लिए उनलोगों ने 27 वर्षीय वॉलंटियर मॉडल के फोटो लिए और कंप्यूटर पर उसका अलग-अलग साइज बनाई। इन बनाई हुईं अलग-अलग साइजों में से 35 राष्ट्रों के 450 सदस्यों और 583 प्लास्टिक सर्जनों के एक पैनल ने उस साइज को चुना जो उनको काफी आकर्षक लग रही थी। इसके बाद स्टडी का नेतृत्व करने वाले टेक्निकल यूनिवर्सिटी म्यूनिख के पॉल हेडक्रुगर ने घोषणा किया कि महिलाओं का परफेक्ट नितंब कमर के मुकाबले 42.86 फीसदी ज्यादा चौड़ा होना चाहिए।

Sponsored



Follow Us

Young Blogger

Dont miss

Loading…

Subscribe

यूथ से जुड़ी इंट्रेस्टिंग ख़बरें पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Subscribe

Categories