Sunday, August 6th, 2017
Flash

खुले आम टीवी पर कबूला, भारत में कैसे करता है नापाक खूनी हरकते




Social

salahuddin to confess on TV that Hizbul Mujahideen doing terror activities in India

अमेरिका द्वारा अंतर्राष्ट्रीय आतंकवादी घोषित होने वाले हिज्बुल मुजाहिद्दीन सरगना सैय्यद सलाहुद्दीन का इसके बाद का पहला इंटरव्यू सामने आया है. एक पाकिस्तानी न्यूज चैनल को दिए इंटरव्यू में सलाहुद्दीन ने कबूल कर लिया है कि उसने भारत में हमले कराए हैं तथा आज भी वो भारत में कहीं भी हमला करा सकता है. सलाहुद्दीन ने यह भी बताया कि अमेरिकी बैन से उस पर कोई असर नहीं पड़ा है और वो आज भी इंटरनेशनल मार्केट से हथियार खरीद सकता है, उसने कहा कि अगर उसे कोई पैसे दे तो वह किसी भी जगह पर हथियारों की सप्‍लाई करने की क्षमता रखता है.आपको बता दें कि कुछ दिन पहले पीएम मोदी के अमेरिकी दौरे से पहले अमेरिकी ने सलाहुद्दीन को अंतर्राष्ट्रीय आतंकी घोषित कर दिया था.

अमेरिकी प्रतिबंध से वह बुरी तरह बौखला गया

इस इंटरव्यू में सलाहुद्दीन ने यह भी कबूल किया है कि पाकिस्तान से ही हिज्बुल मुजाहिद्दीन को फंडिंग मिलती है. सलाउद्दीन भले ही यह कहे कि अमेरिकी बैन से उस पर कोई असर नहीं पड़ा है, लेकिन ऐसा भी दिखाई दिया कि अमेरिका की ओर से लगाए गए प्रतिबंध से वह बुरी तरह बौखला गया है. उसने कहा कि कश्मीर की कथित ‘आजादी’ के लिए संघर्ष जारी रहेगा. आतंकी सलाउद्दीन ने कहा कि हम आतंकवादी नहीं हैं. हमारा संघर्ष भारत से आजादी के लिए है और कश्मीर की कथित आजादी के लिए यह संघर्ष जारी रहेगा. उसने कहा कि अमेरिका कोई एक मिसाल नहीं पेश कर सकता है, जिससे यह साबित होता हो कि मैं और दूसरे कश्मीरी लड़ाकों ने आतंकवाद की किसी वारदात को अंजाम दिया है.

पत्नी हिंदुस्तान में ही रहती है

सलाहुद्दीन कभी पाकिस्तानी कब्जे वाले कश्मीर में रहता है, तो कभी मूल पाकिस्तान में. वहीं से वो जम्मू और कश्मीर में आतंक की आग भड़काता रहता है. वो हिंदुस्तान के खिलाफ जहर उगलता है लेकिन आपको ये जानकर ताज्जुब होगा कि उसकी पत्नी हिंदुस्तान में ही रहती है और उसके सभी बेटे-बेटियां अच्छी नौकरी में हैं.

हर बार पाक की पोल खुल जाती है

पाकिस्‍तान भले ही ये दावे करता आ रहा हो कि वह अपनी सरजमीं से सीमा पार आतंकवाद को बढ़ावा नहीं देने दे रहा है। सलाहुद्दीन को वैश्विक आतंकी घोषित किए जाने के एक दिन बाद पाकिस्‍तान ने अमेरिका की आलोचना की थी। पाक मंत्रालय के एक प्रवक्‍ता ने सलाहुद्दीन का बगैर नाम लिए कहा था कि कश्‍मीरी अधिकारों का समर्थन करने वाले को आतंकी घोषित करना पूर्ण रूप से अनुचित है। मगर हर बार उसकी पोल खुल जाती है। आपके नॉलेज के लिए पुनः पता हो कि सलाहुद्उीन हिज्‍बुल मुजाहिदीन का प्रमुख है, जिसने पिछले साल भारतीय सुरक्षा बलों के लिए कश्‍मीर घाटी को कब्रिस्‍तान बनाने की धमकी दी थी।

भारत में उसके कई समर्थक, किसी भी जगह को निशाना बनाने का दावा

यह इंटरव्यू उसने जियो टीवी को दिया, जिसमें सलाहुद्दीन ने यह भी कहा कि अब तक हमारा पूरा ध्‍यान भारतीय पेशेवर बलों पर था। सभी ऑपरेशन जो हमने चलाए या जारी हैं, हमारा पूरा फोकस इन सुरक्षा बलों के प्रतिष्‍ठानों पर था। वहीं कश्‍मीर को अपना ‘घर’ बताते हुए उसने कहा कि बुरहान वानी की हत्‍या के बाद से घाटी में विद्रोह बढ़ा है। सलाहुद्दीन ने यह भी खुलासा किया कि भारत में उसके कई समर्थक हैं। भारत में कई ऑपरेशनों को अंजाम देने की बात स्‍वीकार करते हुए सलाहुद्दीन ने कहा कि 9/11 के बाद से अंतरराष्‍ट्रीय परिदृश्‍य बदला है। उसने कहा कि अगर हम उस वक्‍त कश्‍मीर के बाहर अपने ऑपरेशनों को अंजाम देते तो भारत को कश्‍मीर-ए-तहरीक को एक आतंकी संगठन घोषित करने का मौका मिल जाता। हमारे पास समर्थन है और हम भारत में किसी भी जगह को निशाना बना सकते हैं।

Sponsored



Follow Us

Young Blogger

Dont miss

Loading…

Subscribe

यूथ से जुड़ी इंट्रेस्टिंग ख़बरें पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Subscribe

Categories