Thursday, August 10th, 2017
Flash

Samsung 150 होनहार विद्यार्थियों को देगी 2 लाख रूपये की स्कॉलरशिप




Education & Career

Sponsored

सैमसंग ने 2016 में ‘samsunng star scholar’ कार्यक्रम की शुरूआत की थी। इसके द्वारा कंपनी जवाहर नवोदय विद्यालय के होनहार विद्यार्थियों को स्कॉलरशिप दी जाती है। इस साल भी सैमसंग स्कॉलरशिप के तहत नई बैच के 150 छात्रों को स्कॉलरशिप देगी। सूत्रों के मुताबिक इस साल उन होनहार विद्यार्थियों को भी 2 लाख रूपये सालाना स्कॉलरशिप दी जाएगी, जो इस साल आईआईटी और एनआईटी के लिए उत्तीर्ण हुए है इस बार सैमसंग इंडिया ने जवाहर नावोदय विद्यालय के 150 विद्यार्थियों के लिए नई स्कॉलरशिप के लिए चयन कर लिया है।

सैमसंग इंडिया के उपाध्य़क्ष दीपक का कहना है कि साल 2016 में सैमसंग स्टार स्कॉलर की सफलता को देखता इस बार भी 150 नए छात्रों को स्कॉलरशिप दी जा रही ंहैं। इस प्रोग्राम का लक्ष्य गावों मे ंविद्यार्थियों की बेहतर शिक्षा के लिए सहायता प्रदान करना है ताकि भारत का युवा आगे बढ़ सके। इस स्कॉलरशिप के तहत ऐसे विद्यार्थियों को 5 सालों तक हर साल 2 लाख रूपये दिए जाएगें। इससे वह पढ़ाई के साथ अपना खर्च भी निकाल सके। इसका चयन बीटेक, ड्यूअल डिग्री की प्रवेश परीक्षा मुख्य में रैकिंग के हिसाब से किया जाएगा।

स्‍टार स्‍कॉलरशिप प्रोग्राम के बारे में और अधिक जानकारी या नामाकंन के लिए आवेदन फॉर्म को डाउनलोड करने के लिए इस वेबसाइट पर  http://www.samsung.com/in/microsite/sapne-hue-bade/star-scholar/ जा सकते हैं। सैमसंग स्‍टार स्‍कॉलर प्रोग्राम में आवेदन 31 अगस्‍त 2017 तक किया जा सकता है।

पिछले साल कुल 150 विद्यार्थियों को स्कॉलरशिप दी गई थी, जिनको अब दूसरे साल भी पढ़ाई के लिए स्कॉलरशिप दी जाएगी। अब सैमसंग स्टार कॉलर कार्यक्रम के तहत पाने वाले विद्यार्थियों की संख्या 300 हो गई है।

Sponsored



Follow Us

Youthens Poll

‘‘आज़ादी के 70 साल’’ इस देश का असली मालिक कौन?

    Young Blogger

    Dont miss

    Loading…

    Related Article

    Notification

    Subscribe

    यूथ से जुड़ी इंट्रेस्टिंग ख़बरें पाने के लिए सब्सक्राइब करें

    Subscribe

    Categories