Thursday, August 31st, 2017
Flash

कल से कर सकते हैं इस लक्जरी ट्रेन में सफर, आएगी वर्ल्ड क्लास ट्रेवल करने की फीलिंग




Auto & Technology

tejas_1495338197

अब आप एक और लक्जरी ट्रेन में सफर कर सकते हैं। ये ट्रेन है तेजस एक्सप्रेस जो 22 मई से मुंबई से गोवा के बीच चलेगी। सेंट्रेल रेलवे ने शहनवार को इस प्रीमियम ट्रेन के लिए किराया भी जाारी कर दिया है। किराया चार्ट के मुताबिक यात्रियों को तेजस एक्सप्रेस के फस्र्ट एसी कंपार्टमेंट और चेयर कार से करमाली गोवा तक के सफर के लिए सामान्य ट्रेनों से लगभग तीन गुना ज्यादा किराए का भुगतान करना होगा। एसी डिब्बे और बेहतर यात्री सुविधाओं को ट्रेन के ज्यादा किराए का कारण बताया गया है।

तेजस एक्सप्रेस के फस्र्ट एसी डिबबे में कटरिंग की सुविधा के साथ सफर करने की लागत 2, 680 रूपए है जबकि एसी चेयर कार में प्रति व्यक्ति ये लागत 1,680 रूपए है। ये कीमत उसी रूट से जाने वाली जनशताब्दी ट्रेन से लगभग तीन गुना ज्यादा है लेकिन  इस ट्रेन में आपको महाराजा की तरह वर्ल्ड क्लास ट्रेवल करने की फीलिंग आएगी।

new-mumbai-goa-tejas-express-to-feature-individual-lcd-screens-wi-fi-cuisine-by-celebrity-chefs

डिब्बों की पसंद के मुताबिक कीमत 500-900 रूपए के बीच है। एसी डबल डेकर मडगांव-पनवेल ट्रेन में आठ घंटे की यात्रा की दर चेयर कार सीट पर 795 रूपए और थर्ड एसी के लिए 1880 रूपए है।

रेलवे ने बताया कि विभिन्न जगह पर केटरिंग की सुविधा के साथ तेजस एक्सप्रेस का किराया शताब्दी एक्सप्रेस से लगभग 30 फीसदी ज्यादा है। तेजस से सफर करने पर यात्रियों को विभिन्न सुविधाएं जैसे सीट के पीछे एलईडी टीवी, कॉफी वेंडिंग मशीन, सीसीटीवी कैमरे और जीपीएस आधारित सूचना डिस्प्ले मिलेगी। सेंट्रल रेलवे के एक अधिकारी ने बताया कि सीटों के लिए बुकिंग रविवार 8 बजे से शुरू हो जाएगी और सोमवार की दोपहर तक , यात्रा के चार घंटे पहले ये बंद हो जाएगी। बता दें कि केंद्रीय रेल मंत्री सुरेश प्रभु सोमवार को छत्रपति शिवाजी टर्मिनस से इस ट्रेन को हरी झंडी दिखाएंगे। तेजस एक्सप्रेस सोमवार को शाम 3 बजे स्टेशन से रवाना होगी।

Sponsored



Follow Us

Yop Polls

तीन तलाक से सबसे ज़्यादा फायदा किसको?

Young Blogger

Dont miss

Loading…

Subscribe

यूथ से जुड़ी इंट्रेस्टिंग ख़बरें पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Subscribe

Categories