Thursday, August 31st, 2017
Flash

क्या अपने ही फैन्स से नाख़ुश हैं रोनाल्डो




Sports

second-madrid-their-cristiano-ronaldo-celebrates-scoring_94e9a8a4-24b8-11e7-b743-a11580b053fc

रियाल मेड्रिड के सितारा खिलाड़ी क्रिस्टियानो रोनाल्डो ने मंगलवार रात खेले गए यूएफा चैंपियंस लीग के क्वार्टर फाइनल में जर्मन क्लब बेयर्न म्यूनिख के खिलाफ 3 गोल दागकर अपनी टीम को धमाकेदार जीत दिला दी. रियाल मेड्रिड के घरेलु मैदान सेंटिआगो बैर्नाबैऊ पर खेला गया ये मैच तब रोमांचक हो गया जब 53वें मिनट में मिली पेनल्टी को गोल में बदलकर बेयर्न के स्ट्राइकर रोबर्ट लेवेन्दोव्सकी ने मेड्रिड की पिछले लेग में मिली बढ़त के बराबरी पर ला कर खड़ा कर दिया. 76वे मिनट में दागे गए रोनाल्डो के गोल के बाद जब मैच मेड्रिड की झोली में जाता दिख रहा था तभी 77वें मिनट में मेड्रिड के कप्तान सर्जियो रामोस के ओन गोल ने मैच को दुबारा रोमांचक मोड़ पर ला कर खड़ा कर दिया. 90 मिनट के औपचारिक खेल के बाद जैसे जैसे खेल अतिरिक्त समय की ओर बढ़ रहा था वैसे वैसे मेड्रिड फैन्स भी निराश होते नज़र आ रहे थे. उनकी यह निराशा मेड्रिड के छोड़े गये शॉट्स पर सीटियों और आलोचक ध्वनियो में झलक रही थी. अतिरिक्त समय के 104 और 109वें मिनट में क्रिस्टियानो रोनाल्डो के दो गोल की बदौलत रियाल मेड्रिड ने बेयर्न म्यूनिख पर 4-2 से जीत दर्ज कर दी.

इस मैच में अपने 3 गोल की मदद से रोनाल्डो चैंपियंस लीग में 100 गोल का आंकड़ा पार करने वाले विश्व के पहले खिलाड़ी बन गए हैं. अब रोनाल्डो के नाम चैंपियंस लीग में कुल 101 गोल हो गये हैं जो उन्होंने मेनचेस्टर यूनाइटेड और रियाल मेड्रिड के लिए खेलते हुए दागे हैं. मैच के दौरान दिए गए रेफरी के विवादित फैसलों के कारण ये मैच काफी चर्चा में है ही पर एक और कारण है जिसने रोनाल्डो को विवादों में ला खड़ा कर दिया है. दरअसल गोल दागने के बाद रोनाल्डो ने अपने सेलिब्रेशन में फैन्स की ओर “चुप होने का इशारा” करा. यह पहली बार नहीं था जब रोनाल्डो को मैच के दौरान फैन्स की ऐसी आलोचना का सामना करना पड़ा हो पर रोनाल्डो की तरफ से ऐसा बर्ताव उनके फैन्स को अपेक्षित नहीं था. C9uU80TXgAAFodk

हालाँकि मैच के बाद दिए गए अपने बयान में रोनाल्डो ने साफ़ तौर पर कहा की इस इशारे से उनका मतलब अपने फैन्स को चुप कराना नही था. उन्होंने बताया की “मैं नहीं चाहता की फैन्स सड़को का नाम मेरे नाम पर रखे पर इतना चाहता हूँ की कम से कम वे अपने ही मैदान पर मेरी इस तरह से आलोचना ना करें. मैं हमेशा अपना बेहतर प्रदर्शन देने की कोशिश करता हूँ.” जब रियाल मेड्रिड के पूर्व खिलाड़ी और तत्कालीन मेनेजर ज़िनेदीन ज़िदान से इस बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा “शायद अब फैन्स रोनाल्डो की इस तरह आलोचना ना करें पर बैर्नेबैऊ में ये होना एक आम बात है और ये बात खुद रोनाल्डो भी जानते हैं. मैदान में अच्छा प्रदर्शन करते हुए रोनाल्डो ने आज अपना किरदार बखूबी निभाया है और इसके लिए फैन्स उनके कर्ज़दार हैं. रोनाल्डो जानते हैं की जब भी ऐसे ख़ास मौकों पर उनकी टीम को उनकी ज़रुरत होगी वे हाज़िर होंगे. उन्होंने आज जो अपनी टीम के लिए करा है वो कोई आम बात नहीं है और उनकी काबिलियत पर कोई शक नहीं कर सकता.”

उत्कर्ष भावसर

Sponsored



Follow Us

Yop Polls

तीन तलाक से सबसे ज़्यादा फायदा किसको?

Young Blogger

Dont miss

Loading…

Subscribe

यूथ से जुड़ी इंट्रेस्टिंग ख़बरें पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Subscribe

Categories