Friday, August 25th, 2017
Flash

कटे हुए फलों को रखेंगे ऐसे, तो नहीं पड़ेंगे ब्राउन




Health & Food

berries_fruits_cutting_plate_89726_3840x2400

फल खाने के शौकीन लोगों को इस बात की परेशानी ज्यादा होती है कि कटे हुए फलों को किस तरह से ब्राउन होने से बचाया जा सकता है। हो सकता है कि आपने ढेर सारे फल काटे हों और आप उसे किसी वजह से ना खा पाए हों। ऐसे में ढके हुए फल जल्द ही ब्राउन पड़ जाते हैं, जिससे उनका स्वाद भी बदल जाता है।  तो ऐसे में हम आपको बताएंगे कि उन्हें किस तरह से सुरक्षित रखें, जिससे उनका ना तो रंग बदले और ना ही उनकी फ्रेशनेस खराब हो।

cut-fruits-19-1482146290

सिट्रस एसिड के पावर से आपके फल 10-12 घंटे तक फ्रेश बने रहेंगे। बाजार में आपको सिट्रस एसिड, पावडर के रूप मे मिल जाएगा। इससे आपके फलों का स्वाद भी वैसा का वैसा ही रहेगा।

lemon-in-hindi_jpg650x325

नींबू का जूस मिलाइए और फलों को छह घंटों तक बचाइए-

नींबू का जूस फलों को भूरा होने से रोककर उसके उसके कुरकुरेपन को लंबे समय तक बनाए रखने में मदद करता है। एक नींबू के रस से 1.5 कटोरा भरके फलों को ताजा बनाए रख सकता है। आपको बस कटे हुए फलों पर नींबू निचोडऩा है और फलों पर लगाना है। फलों पर नींबू का रस डालने के बाद उसे फ्रिज में रखना ना भूलें।

plastic-wrap-19-1482146305(1)

रखें प्लास्टिक रैप में-

अगर आप पहला आइडिया ट्राय नहीं कर सकते तो आप फलों को काटकर कटोरे सहित उसे प्लास्टिक के पैकेट या फिर एल्युमिनियम फॉइल में ऊपर से लपेट कर रख दें। फिर उसमें छोटे-छोटे छेद कर दें। फलों को ढकने की एक वजह है कि ऐसा करने से वे फ्रिज के अन्य खाद्य पदार्थों की खुशबू नहीं लेंगे और ना ही अपनी महक को फ्रिज में फैलाएंगे।

Sponsored



Follow Us

Yop Polls

तीन तलाक से सबसे ज़्यादा फायदा किसको?

Young Blogger

Dont miss

Loading…

Subscribe

यूथ से जुड़ी इंट्रेस्टिंग ख़बरें पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Subscribe

Categories