Thursday, August 31st, 2017
Flash

इंग्लैंड को जवाब देने के दौरान विराट ने तोड़े ये रिकार्ड




Sports

while playing 4 th test match against england. virat kohli breaks record

वैसे जब टेस्ट कप्तान विराट कोहली मैदान में होते है तो वह कोई न कोई कमाल दिखा ही देते हैं। लेकिन इस बार विराट ने कमाल के साथ ही धमाल भी मचा दिया है। दरअसल, वानखेड़े स्टेडियम में इंग्लैंड के ख़िलाफ़ चौथे टेस्ट मैच के तीसरे दिन विराट ने अपनस जलवा दिखाया। बल्लेबाज मुरली विजय (136) की शतकीय पारी के बाद कप्तान विराट कोहली ने टेस्ट करियर की 15वीं सेंचुरी लगाई। शतक लगाने के साथ ही विराट ने कई नए रिकार्ड भी बनाए हैं। इस सीरीज के दौरान विराट ने 500 रन पूरे कर लिए। बता दें कि बतौर कप्तान इतने रन बनाने वाले वह दूसरे भारतीय खिलाड़ी हैं। कोहली से पहले यह रिकार्ड केवल सुनील गावसकर के नाम था।

इंग्लैंड के ख़िलाफ़ तीसरी बार विराट ने जड़ा शतक
इंग्लैंड के ख़िलाफ़ कोहली की यह तीसरी सेंचुरी है। सेंचुरी बनाने के लिए विराट को 186 गेंदों का सामना करना पड़ा। इस दौरान उन्होंने 11 चौके भी लगाए। सुबह दूसरी ही गेंद पर चेतेश्वर पुजारा के आउट होने के बाद कप्तान पर बड़ी जिम्मेदारी आ गई थी, जिसे उन्होंने बखूबी पूरा किया। इंग्लैंड के 400 रन के स्कोर के जवाब में टर्निंग पिच पर बैटिंग आसान नहीं थी, लेकिन कोहली कभी भी मुश्किल में नहीं दिखे।

ये रिकार्ड भी टूटा
विराट ने जब 35 रन बनाए तो उन्होंने 2016 में टेस्ट मैचों में एक हजार रन पूरे कर लिए। 11 टेस्ट मैचों में 71.50 के औसत से उन्होंने रन जुटाए हैं। उनसे पहले यह कारनामा राहुल द्रविड ने 2011 में किया था। पिछले 5 साल में कोई भी भारतीय खिलाड़ी एक साल में हजार टेस्ट रन नहीं बना पाया था। भारत की ओर से टेस्ट में एक साल में 1,000 रन बनाने वाले विराट तीसरे कप्तान बन गए हैं। उनसे पहले सचिन तेंडुलकर ने 1997 और राहुल द्रविड़ ने 2006 में यह कारनामा किया था। इतना ही नहीं 41 रन बनाने के साथ ही विराट ने टेस्ट करियर में 4 हजार रन पूरे कर लिए।

Sponsored



Follow Us

Yop Polls

तीन तलाक से सबसे ज़्यादा फायदा किसको?

Young Blogger

Dont miss

Loading…

Subscribe

यूथ से जुड़ी इंट्रेस्टिंग ख़बरें पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Subscribe

Categories