Friday, August 25th, 2017
Flash

अमिताभ बच्चन ने असली बाघ के साथ शूटिंग के पलों को किया याद, कहां- मैं पागल था




Entertainment

अमिताभ बच्चन (फाईल फोटो)

सदी के महानायक अमिताभ बच्चन आए दिन अपने ट्विटर हैंडल पर अपनी फिल्मों और पुरानी यादों को लेकर कुछ न कुछ शेयर करते रहते हैं। हाल ही में उन्होंंने अपनी एक ऐसी ही पुरानी याद को ताजा किया है। अमिताभ (74) ने मंगलवार को ट्विटर पर एक ब्लैक एंड व्हाइट तस्वीर साझा की, जिसमें वह बाघ के साथ लड़ाई करते हुए नजर आ रहे हैं। अमिताभ ने तस्वीर के साथ कैप्शन में लिखा, ‘खून पसीना’ में वास्तविक बाघ के साथ लड़ने के काम को आज के निर्देशकों के साथ साझा किया तो उन्हें लगा कि मैं तब पागल था।’

इस फिल्म में अमिताभ ने असली शेर से लड़ाई की थी। फिल्म में उनका नाम टाईगर था, इस आईटम फाइट में आखिर में अमिताभ की जीत होती थी। बता दें बिग बी ने 1977 में आई अपनी फिल्म ‘खून पसीना’ के एक बेहद ही शानदार सीन की तस्वीर शेयर की है। इस फिल्म में उनके साथ 70 के दशक की मशहूर अदाकारा रेखा भी थीं।

SHER new

लेखक यासिर उस्मान ने अपनी किताब ‘रेखा कैसी पहेली ज़िदगानी’ में इस फिल्म का जिक्र करते हुए बताया है कि इस फिल्म में रेखा और अमिताभ की केमिस्ट्री को काफी पसंद किया गया था। इस फिल्म की जबर्दस्त सफलता ने दोनों की तकदीर ही बदल दी थी। फिल्म का लेखन और इसके डायलॉग्स तो मानो हर किसी की जबां पर चढ़कर बोल रहे थे। फिल्म में जब अमिताभ शेर से जीत जाते हैं, तब रेखा ने उनकी जीत का जश्न एक शानदार रोमांटिक गाने से मनाया था। इसके बाद तो मानो उस दौर में अमिताभ बच्चन के इस स्टंट का हर निर्देशक निर्माता कायल हो गया था।

राकेश कुमार निर्देशित फिल्म ‘खून पसीना’ में रेखा, असरानी, अरुणा ईरानी, कादर खान और दिवंगत कलाकारों निरुपा रॉय व विनोद खन्ना ने भी काम किया था।

Sponsored



Follow Us

Yop Polls

तीन तलाक से सबसे ज़्यादा फायदा किसको?

Young Blogger

Dont miss

Loading…

Related Article

Subscribe

यूथ से जुड़ी इंट्रेस्टिंग ख़बरें पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Subscribe

Categories