Thursday, August 31st, 2017
Flash

ट्रम्प की जीत को लेकर हुआ चौंका देने वाला खुलासा




Politics

donald-trump wins US election with the help of russia says-cia-report

अमेरिकी चुनाव में अपनी जीत से सभी को चौंका देने वाले डोनाल्ड ट्रम्प को लेकर एक नया खुलासा हुआ है। दरअसल, अमेरिका की खुफिया एजेन्सी ने एक रिपोर्ट के ज़रिए दावा किया है कि ट्रम्प को अमेरिकी चुनाव जीतने में रूस ने मदद की थी। अपनी रिपोर्ट में एजेन्सी ने कहा है कि रूस ने ट्रम्प की प्रतिद्वंद्वी हिलेरी क्लिंटन की डेमोक्रेटिक नेशन कमेटी, हिलेरी के कैंपेन चेयरमैन जॉन पोडेस्टा और कई अन्य लोगों के ई-मेल हैक किए थे। बता दें कि साइबर सिक्योरिटी एक्सपर्ट्स और इंटेलिजेन्स ऑफिशल्स ने भी पाया कि इन ई-मेल्स की हैकिंग में रूस का हाथ था।

ट्रम्प की टीम ने रिपोर्ट को किया खारिज़
खुफिया एजेन्सी की इस रिपोर्ट को ट्रम्प की ट्रांजिशन टीम ने पूरी तरह से खारिज कर दिया है। शुक्रवार रात एक बयान जारी कर कहा गया, ”ये रिपोर्ट उन्हीं लोगों ने बनाई है जिन्होंने दावा किया था कि सद्दाम हुसैन के पास विनाशकारी हथियार हैं।” टीम ने कहा,”इलेक्शन बीते अब बहुत समय बीत चुका है। अब अमेरिका को दोबारा महान बनाने का समय आ गया है।”

ओबामा ने दिए इलेक्शन की समीक्षा के आदेश
वहीं इस मामले पर यूएस के राष्ट्रपति बराक ओबामा ने हाल ही में हुए इलेक्शन के चुनाव की समीक्षा करने के आदेश दे दिए है।वाइट हाउस के डिप्टी प्रेस सचिव एरिक सुल्ज ने कहा कि चुनाव अभियान में रूसी हस्तक्षेप की हद जानने के लिए संसद की ओर से बार-बार की जा रही मांग के बीच ओबामा ने इस सप्ताह के आरंभ में समीक्षा का आदेश दिया।

Sponsored



Follow Us

Yop Polls

तीन तलाक से सबसे ज़्यादा फायदा किसको?

Young Blogger

Dont miss

Loading…

Subscribe

यूथ से जुड़ी इंट्रेस्टिंग ख़बरें पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Subscribe

Categories