Friday, August 25th, 2017
Flash

‘डैडी’ ने बदली थी हसीना की ज़िन्दगी, ऐसे बनी थी ‘गॉडमदर’




Social

haseena parker shraddha

बॉलीवुड में इन दिनों बायोपिक की झड़ी सी लग गई है। इन्ही बायोपिक की झड़ी में एक फिल्म ‘हसीना’ काफी चर्चा में है। अंडरवर्ल्ड से रिलेटेड वैसे तो दो फिल्मे आने वाली है पहली तो ‘हसीना’ और दूसरी ‘डैडी’ ये दोनों फिल्में मुंबई के अंडरवर्ल्ड से जुड़ी हुई है। ‘डैडी’ उर्फ अरूण गवली की कहानी हम आपको अपने पिछले आर्टिकल में बता चुके हैं अब हम आपको बताते हैं ‘हसीना’ की रीयल लाइफ कहानी जिस पर बेस्ड मूवी बनाई जा रही है।  पढ़ें-अरूण गवली : कैसे मजदूर का बेटा बन गया मुंबई का ‘डैडी’

‘हसीना’ फिल्म में हसीना का रोल श्रद्धा कपूर निभा रही है। कहा जा रहा है कि श्रद्धा के लुक के लिए इस फिल्म में काफी काम किया गया है। यहां तक कि लुक लीक न हो जाए इसके लिए सेट पर किसी को मोबाइल ले जाने की परमिशन नहीं होती थी। श्रद्धा को भी अपना फेस कवर करके ही रखना होता था ताकि उनका लुक ट्रेलर की रिलीज़ से पहले लीक न हो। फिल्म का टीज़र तो आ चुका है बस अब ट्रेलर का इंतज़ार है।

haseena parker smile

हंसी-खुशी बीत रही थी हसीना की ज़िन्दगी
हसीना पार्कर कोई जन्मजात गैंगस्टर या अंडरवर्ल्ड की गॉडमदर नहीं थी। ये तो हालात थे जो अपराध की इस दुनिया में हसीना ने अपना कदम रखा। हसीना अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम की बहन थी। उसकी शादी स्माइल पार्कर से हुई थी। शादी के बाद हसीना को चार बच्चे हुए ज़िन्दगी हंसी-खुशी बीत रही थी तभी हसीना की ज़िन्दगी में गमों का सैलाब आया और उसकी ज़िन्दगी एक पल में बदल गई।

पति की मौत ने बदली हसीना की ज़िन्दगी
मुंबई में गैंगवार होना उस समय आम बात थी। मुंबई में डैडी के नाम से फेमस अरूण गवली के गैंगवार में हसीना के पति की जान चली गई। पति के जाने के बाद मानों हसीना की दुनिया एक पल में उजड़ गई हो। उसके पैरों-तले जमीन एक पल में चली गई। हसीना ने पति की मौत को अपनी कमजोरी नहीं बल्कि अपनी ताकत बनाया।

haseena_651_020717020831

हसीना ने लिया नया घर
पति की मौत के बाद हसीना ने अपने पहले अपना घर बदला। हसीना ने अपना नया घर मुंबई के नागपाड़ा इलाके की गॉर्डन हाल नामक बिल्डिंग में शिफ्ट किया था। जानकारी के मुताबिक हसीना को ये घर इतना पसंद आया था कि उन्होंने इसका ताला तुड़वाकर इसमें रहना शुरू किया था।

भाई की प्रॉपर्टी को संभाला
पति की मौत के बाद घर चलाने का जिम्मा अब हसीना के हाथ में था। हसीना अपनी फैमेली में दस भाई-बहनों में सातवे नंबर पर थी। हसीना ने इस नए घर में आकर अपने भाई की बेनामी संपत्ति को संभालने का जिम्मा उठाया और यहीं से हसीना का गैरकानूनी कामों में इंट्रेस्ट लेना शुरू हुआ।

07-Hasina-Parkar

कई गैरकानूनी धंधों में हसीना का नाम
हसीना के नाम कई गैरकानूनी धंधों जैसे झोपड़ पट्टियों के धंधे, देसी और विदेशी में फिल्मों के राइट्स को लेकर मोलभाव करना, हवाला रैकेट, केबल ऑपरेटर्स का धंधा और फिरौती में शामिल था लेकिन इनकी पुष्टि के लिए सुबूत नहीं थे। हसीना के खिलाफ सिर्फ एक बार ही एफआईआर दर्ज हुई थी।

प्रापॅर्टी का लगा चस्का
हसीना पति की मौत के बाद अपने भाई की प्रॉपर्टी की देखभाल करती थी और यही से उसे प्रॉपर्टी का चस्का लगा। उसकी नज़र स्लम रीडवलेपमेंट अथॉरिटी के एक प्रोजेक्ट पर पड़ी। हसीना की नज़रों में ये प्रोजेक्ट ऐसा बस गया कि उसने अपने भाई की बात भी नहीं सुनी और इसी के कारण हसीना के खिलाफ एक एफआईआर भी दर्ज हुई थी।

Haseena parker

दबंग महिला थी हसीना
हसीना इन धंधों के साथ प्रॉपर्टी के मसले भी सुलझाने लगी। इसके लिए वो भारी कमीशन लेती थी। कहा जाता है कि हसीना को नागपाड़ा की गॉडमदर कहा जाता था। उसकी गैंग में कई लोग काम करते थे और वो एक दबंग महिला थी। साल 2014 में उसे दिल का दौरा पड़ा और उसकी मौत हो गई। उसकी अंतिम यात्रा में 5 हजार से ज़्यादा लोग मौजूद थे।

मुंबई के जुर्म की कहानियां भी अजीब है कही से शुरू होकर कही पर खत्म होती है। इस फिल्म का इंतज़ार आपको और हम सभी को रहेगा। इस फिल्म में श्रद्धा कपूर को हसीना के रोल में देखना काफी रोमांचक होगा क्योंकि श्रद्धा ने अभी तक टफ रोल नहीं किए है। उन्हें फिल्म में एक रोमेंटिक और यंग लड़की का किरदार निभाया हैं हालांकि फिल्म बागी में उन्होंने काफी एक्शन दिखाया था अब उन्हें ‘हसीना’ में देखना दिलचस्प होगा।

Sponsored



Follow Us

Yop Polls

तीन तलाक से सबसे ज़्यादा फायदा किसको?

Young Blogger

Dont miss

Loading…

Subscribe

यूथ से जुड़ी इंट्रेस्टिंग ख़बरें पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Subscribe

Categories