Thursday, August 31st, 2017
Flash

विधानसभा की कार्यवाही के दौरान TMC विधायक ने ऐसे लगाई दौड़




Politics

in tripura assembly tmc-mla-runs-away-with-speaker-s-mace
अब तक आपने संसद या विधानसभा की कार्यवाही के दौरान विपक्ष को हो हल्ला करते हुए देखा होगा। लेकिन क्या आपने किसी विधायक को विधानसभा की कार्यवाही के दौरान भागते हुए देखा है। आप सोच रहे होंगे कि भला ऐसा भी होता है क्या? लेकिन बता दें कि ऐसा हुआ है। दरअसल, सोमवार को त्रिपुरा विधानसभा में कार्यवाही के दौरान पूर्व विपक्षी नेता और तृणमूल कांग्रेस विधायक सुदीप रॉय बर्मन ने कुछ ऐसा किया जिसे देखकर सभी के होश उड़ गए। बहस करते हुए बरमन ने विधानसभा में अचानक दौड़ लगा दी। इससे पहले की विधायक जी को कोई नियंत्रित करता उससे पहले ही वह सदन के बाहर आ गए। वैसे विधायक जी अकेले नहीं भागे वे अपने साथ में स्पीकर की छड़ी (सेरिमोनिअल मेस) को साथ में लेकर भागे। विधायक के भागते ही उनके पीछे दूसरे विधायकों ने भी भागना शुरू कर दिया।

क्या है मामला?
त्रिपुरा के वन और ग्रामीण विकास मंत्री नरेश जमातिया पर कथित तौर पर सेक्स स्कैंडल से जुड़े होने का आरोप था और टीएमसी विधायक सुदीप बर्मन इसी मामले पर चर्चा कराने की मांग कर रहे थे। लेकिन स्पीकर ने बर्मन की मांग को खारिज कर दिया। स्पीकर की इसी बात से बर्मन नाराज हो गए और उन्होंने स्पीकर को विरोध करना शुरू कर दिया।

स्पीकर ने कहा, मैं शर्मिन्दा हूं
इस घटना से विधानसभा के स्पीकर देबनाथ ने कहा, ”मैं बेहद शर्मिंदा हूं। रॉय बर्मन सदन के वरिष्ठ सदस्य हैं। अपनी इस हरकत के बाद उन्होंने अपने जूनियर्स को क्या संदेश दिया है।” हालांकि टीएमसी विधायक बर्मन ने बाद में अपनी इस हरकत पर अफसोस जताया। इसके साथ ही विधानसभा के मार्शनल अरुण चंद्र दास ने बर्मन के पास से स्पीकर की छड़ी को भी बरामद कर लिया। और उसे वापस स्पीकर के टेबल पर लगा दिया। बता दें कि यह पहला मौका नहीं है जब त्रिपुरा विधानसभा में किसी विधायक ने इस तरह की हरकत की हो। इससे पहले 5 बार विधानसभा के अध्यक्ष को अपने अधिकार के चिह्नों को गंवाना पड़ा था।

Sponsored



Follow Us

Yop Polls

तीन तलाक से सबसे ज़्यादा फायदा किसको?

Young Blogger

Dont miss

Loading…

Subscribe

यूथ से जुड़ी इंट्रेस्टिंग ख़बरें पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Subscribe

Categories