Tuesday, August 1st, 2017
Flash

IT डिपार्टमेंट ने लांच किया ऐप, मिस्ड कॉल देकर कर सकते हैं डाउनलोड




Business

aap_tax_main_1499745909_618x347

इंकम टैक्स डिपार्टमेंट ने हाल ही में एक ऐप लांच किया है, जिसके तहत आप अपनी सैलरी से जुड़ी टीडीएस की जानकारी भी हासिल कर सकेंगे। इतना हीह नहीं इनकम टैक्स के दायरे में आने वाले लोगों को इस ऐप के जरिए अपना टैक्स पेमेंट करने और नया पैन कार्ड बनवाने के लिए आवेदन करने की भी सुविधा मिलेगी।
सोमवार को वित्त मंत्री अरूण जेटली ने ये ऐप लांच किया है। इस सेतु आयरकर नाम के इस ऐप के जरिए टैक्स पेयर अपने 12 अंक के अपने आधार नंबर को पैन कार्ड से भी जोड़ सकते हैं। आयकर सेतु नाम का यह ऐप आयकरदाताओं और करदाताओं को जोडऩे का काम करेगा।  सीबीडीटी की तरफ से यह पहला मोबाइल एप है. इसे 7306525252 पर मिस्ड काल देकर डाउनलोड किया जा सकता है।

Image result for it department launch app aykar setu

यह ऐप सभी एंड्र्वायड मोबाइल पर उपलब्ध होगा। इसे वित्त मंत्री अरूण जेटली ने लॉन्च किया है। लांच करते वक्त वित्त मंत्री ने कहा कि यह सीबीडीटी द्वारा आगे की दिशा में एक महत्वपूर्ण कदम है। इस एप के जरिये करदाता बिना किसी बाहरी मदद के घर बैठे कई काम कर सकता है। केंद्रीय प्रत्यक्ष कर बोर्ड (सीबीडीटी) द्वारा करदाताओं को बेहतर सेवाएं प्रदान करने और उनकी शिकायतों के निवारण के लिए की गयी कई पहलों में से एक है। सीबीडीटी आने वाले महीनों में मोबाइल एप के जरिये कर रिटर्न दाखिल करने के विकल्पों को भी देख रहा है।

Sponsored



Follow Us

Young Blogger

Dont miss

Loading…

Subscribe

यूथ से जुड़ी इंट्रेस्टिंग ख़बरें पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Subscribe

Categories