Monday, September 11th, 2017 21:30:28
Flash

अब पत्थरबाज़ों को सबक सिखाएगा यह ‘महा-बदबूदार बम’!




Social

now-the-foul-odor-bomb-for-the-stone-throwers

यूपी का कन्नौज शहर दुनिया भर में अपने खुशबूदार इत्र के निर्माण के लिए फेमस है। अब कश्मीर घाटी में पत्थरबाजों से निपटने के लिए इसी शहर के एक ऐसे इत्र का प्रयोग किया जा सकता है, जिसे इत्र कहना इत्र की तौहीन होगी। इस खबर को पढ़कर आप चौंक गए होंगे, लेकिन यह हकीकत है। दरअसल पत्थरबाजों को साधने के लिए शहर के खुशबू और फ्लेवर डिपार्टमेंट (FFDC) ने एक ‘बेहद बदबूदार इत्र’ तैयार किया है, जिसका प्रयोग एक ‘महा-बदबूदार बम’ बनाने में किया जाएगा।

पत्थर बाज़ों एवं उपद्रवियों की भीड़ को तितर-बितर किया जा सकेगा

कैप्सूल के आकार में तैयार किए गए इस ‘महा-बदबूदार बम’ की खासियत यह होगी कि फेंकने के बाद यह फटेगा और इसमें से महा-बदबूदार धुंआ निकलेगा। इसकी गंध ऐसी होगी की इसकी चपेट में आए लोगों को नरक-तुल्य घिन का आभास लगने लगेगा, इस महा-बदबू और धुंए से पत्थर बाज़ों एवं उपद्रवियों की भीड़ को तितर-बितर किया जा सकेगा और किसी को भी शारीरिक नुकसान भी नहीं होगा।

कैप्सूल का निर्माण FFDC के प्रिंसिपल डायरेक्टर शक्ति विनय शुक्ला और असिस्टेंट डायरेक्टर ए.पी. सिंह के निर्देशन में वैज्ञानिकों की टीम ने तैयार किया है। सूक्ष्म एवं लघु उद्यम मंत्रालय के राज्यमंत्री गिरिराज सिंह के पास कैप्सूल को निरीक्षण के लिए भेजा जा चुका है।

विशेष रिसर्च ब्रांच में कैप्सूल के परीक्षण के लिए भेजा गया

राज्यमंत्री गिरिराज सिंह ने रक्षा मंत्रालय को पत्र लिखकर इस बदबूदार बम की खासियत बताई। रक्षा मंत्रालय के विशेष रिसर्च ब्रांच में कैप्सूल के परीक्षण के लिए भेजा गया है। DRDO से मिलने वाले औपचारिक क्लियरेंस के बाद कैप्सूल को भारतीय सेना में एक हथियार के तौर पर शामिल कर लिया जाएगा।

Sponsored



Follow Us

Yop Polls

तीन तलाक से सबसे ज़्यादा फायदा किसको?

Young Blogger

Dont miss

Loading…

Subscribe

यूथ से जुड़ी इंट्रेस्टिंग ख़बरें पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Subscribe

Categories